scriptउत्‍तराखंड में लव जिहाद पर सख्‍त एक्‍शन, जानिए सीएम धामी ने अफसरों को क्‍या आदेश दिए | Strict probe, action will be taken against 'Love Jihad' cases in Uttarakhand says CM Pushkar Singh Dhami | Patrika News

उत्‍तराखंड में लव जिहाद पर सख्‍त एक्‍शन, जानिए सीएम धामी ने अफसरों को क्‍या आदेश दिए

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2023 07:08:13 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Love Jihad : बीते कुछ समय से देश में लव जिहाद के मामलों में काफी तेजी देखी गई है। प्यार के जाल में फंसा कर लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराने की कुत्सित कोशिश हो रही है। इससे लोगों में गुस्सा है। लव जिहाद के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड में सरकार ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए।

लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर उत्तराखंड CM की हाई लेवल मीटिंग, अफसरों को दिए ये सख्त आदेश

लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर उत्तराखंड CM की हाई लेवल मीटिंग, अफसरों को दिए ये सख्त आदेश

Action Aganist Love Jihad : ‘लव जिहाद’- प्यार के जाल में लड़कियों को फंसाना और फिर बाद में उसपर धर्म परिवर्तन का दवाब बनाना। लड़की द्वारा विरोध किए जाने पर उसकी हत्या कर देना। धर्मांतरण की इस नापाक साजिश के मामले बीते कुछ दिनों में बड़ी तेजी से बढ़े है। जिससे पीड़ित परिवार के साथ-साथ आम जनों में काफी गुस्सा है। लव जिहाद की कुत्सित कोशिश के बाद कई जगहों पर सांप्रदायिक माहौल भी बिगड़ा। दंगे-फसाद भी हुए। ऐसे में सरकार और प्रशासन को कानून-व्यवस्था कंट्रोल में खासी मशक्कत करनी पड़ी। लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर नकेल कसने की कोशिश भी जारी है। इसी कड़ी में अब उत्तराखंड में सरकार ने अफसरों को सख्त निर्देश दिया है।


लव जिहाद पर बने सख्त कानून, असम CM ने उठाई मांग

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो