script

सुकमा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, DRG के तीन अफसर शहीद, छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल दुखी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2023 12:53:39 pm

Sukma Naxalites Attack छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में DRG के तीन अधिकारी शहीद हो गए। छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस कायरतापूर्ण कृत्य की निंदा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

sukma_naxalites_encounter.jpg

सुकमा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, DRG के तीन अफसर शहीद, छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल दुखी

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक बड़ी खबर। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच शनिवार को बड़ी मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों का भारी नुकसान हुआ। सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप (DRG) के तीन अफसर शहीद हो गए। और सूना के अनुसार दो घायल भी है। डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप के शहीद अफसरों में ASI रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा शामिल हैं। बताया जा रहा है कि, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप सर्चिंग कर रही थी। अचानक शनिवार सुबह जगरगुंडा के पास आश्रम पारा में नक्सलियों की आहट हुई। और फिर दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई। इलाकाई लोगों के अनुसार इस दौरान बम धमाके की आवाज भी सुनी गई। सुकमा एसपी सुनील शर्मा के अनुसार, इस मुठभेड़ में 5 से 6 नक्सली भी मारे गए हैं। मुठभेड़ वाली जगह के आस-पास करीब 100 की संख्या में नक्सली मौजूद थे।
https://twitter.com/AHindinews/status/1629357478965301249?ref_src=twsrc%5Etfw
जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा – छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा जिले में नक्सली हमले में तीन जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। इस कायरतापूर्ण कृत्य की निंदा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।
घात लगाकर किया नक्सलियों ने हमला

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जगरगुंडा क्षेत्र के नए स्थापित कुंदेड़ कैम्प से एरिया डोमिनेशन पर पार्टी निकली थी। साथ ही इस इलाके में सड़क निर्माण काम हो रहा है उसकी सुरक्षा पर भी नजर रखनी थी। तभी कैम्प से दो किमी दूर आश्रमपारा के पास सुबह आठ बजे नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला कर दिया। सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे मुठभेड़ थमी। बैकअप पार्टी को घटनास्थल की ओर भेजा गया है। क्षेत्र की सर्चिंग की जा रही है।
नक्सली कमांडर हिड़मा इस इलाके में सक्रिय

सर्चिंग पर निकले डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप के जवानों को वापस कैंप में रवाना कर दिया है। जिस इलाके में मुठभेड़ हुई वह इलाका माओवादियों का गढ़ है। नक्सली कमांडर हिड़मा इस इलाके में सक्रिय है। मुठभेड़ में कई हार्डकोर नक्सलियों के मौजूद होने की भी बात कही जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो