scriptहरियाणा में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान, जानिए कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल | Summer holidays announced in Haryana from June 1 to June 30 | Patrika News

हरियाणा में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान, जानिए कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2022 12:29:35 pm

Summer Holidays: हरियाणा में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान हो गया है। वहीं इन छुट्टियों से पहले विभाग 10वीं व 12वीं के सभी विद्यार्थियों को टैबलेट बांट देगा। शिक्षा विभाग की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं इन छुट्टियों से पहले सभी विद्यार्थियों को टैब दिया जाए।

summer-holidays-announced-in-haryana-from-june-1-to-june-30.jpg
Summer Holidays: बढ़ते तापमान के बीच स्कूल के विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर आई है। हरियाणा शिक्षा विभाग गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। इसके बाद अब सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों में 1 जून से 30 जून 2022 तक गर्मी की छूट्टी होगी। यह आदेश शिक्षा विभाग की ओर से जारी किया गया है। इसके साथ ही सरकार ने सरकारी स्कूलों की स्थिति सुधारने के लिए पहले ही 10वीं व 12वीं के छात्रों को टैबलेट देने की घोषणा की है, जिसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि 10वीं-12वीं के सभी विद्यार्थियों को इन छुट्टियों से पहले टैबलेट बांट दिया जाए।
आपको बता दें कि विद्यार्थियों को टैबलेट देने का काम पहले ही शुरू हो चुका है, जिसमें विद्यार्थियों को उसमें लगने वाला सिम कार्ड भी एक्टिवेट कराके दिया जा रहा है। इस सिम में रोजाना 2 जीबी डाटा भी फ्री दिया जा रहा है, जिससे विद्यार्थी घर बैठे पढ़ाई कर सकें। वहीं जिन छात्रों को अभी तक नहीं मिला है उन्हें गर्मी की छुट्टियों से पहले देने का आदेश दिया गया है।
https://twitter.com/hashtag/Haryana?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

1 जुलाई से खुल जाएंगे स्कूल

शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि 1 जून से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है। वहीं 1 जुलाई 2022, शुक्रवार से सभी स्कूल फिर से खुल जाएंगे।

पांच लाख बच्चों को टैबलेट बांटने वाला देश का पहला राज्य

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 5 मई को टैबलेट वितरण की शुरूआत की है। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा बड़े हर्ष का विषय है कि शिक्षा के क्षेत्र में सूचना की क्रांति की शुरुआत टैबलेट कार्यक्रम से हो रही है। आज रोहतक में ‘ई-अधिगम योजना’ का शुभारंभ कर 5 लाख विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट वितरण की शुरूआत की। इसके बाद हरियाणा पांच लाख बच्चों को टैबलेट बांटने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।
https://twitter.com/mlkhattar/status/1522170401375211521?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो