scriptदूसरी बार सीएम बने कॉनराड संगमा, पीएम मोदी-अमित शाह और जेपी नड्डा रहे मौजूद | Swearing-in ceremony in Nagaland-Meghalaya today, Sangma-Neiphiu again Chief Minister | Patrika News

दूसरी बार सीएम बने कॉनराड संगमा, पीएम मोदी-अमित शाह और जेपी नड्डा रहे मौजूद

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2023 01:28:55 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

कॉनराड संगमा ने मेघालय के मुख्यमत्री के रूप में दूसरी बार शपथ ले ली है। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद हैं।

conrad sangma

conrad sangma

मेघालय में चुनावी नतीजे सामने आने के बाद गठबंधन के साथ नई सरकार का गठन हो गया है। कॉनराड संगमा ने लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली। वहीं दो विधायकों ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। संगमा को यूडीपी और पीडीएफ का साथ मिलने के बाद बहुमत का आंकड़ा पार हो गया। इसके बाद उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा भी शपथ ग्रहण में मौजूद रहे। पीएम मोदी के दौरे से पहले शहर में सुरक्षा बढ़ाई गई। वहीं, त्रिपुरा में शपथ ग्रहण समारोह 8 मार्च को होगा।


मेघालय कैबिनेट में शकलियर वर्जरी सहित अबू ताहिर मोंडल, किरमेन शायला, मार्कुइस एन मारक और रक्कम ए संगमा ने मेघालय सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद हैं।

मेघालय में कोनराड संगमा एक बार फिर मुख्यमंत्री बन गए हैं। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कोनराड संगमा की एनपीपी ने 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी। मेघालय में बीजेपी दो सीट ही अपने नाम कर पाई। बीजेपी के साथ-साथ मेघालय में दो बड़े क्षेत्रीय दलों-यूनाइडेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) ने एनपीपी नीत गठबंधन को अपना समर्थन दिया है।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सभी तैयारियां की गई है। पीएम मोदी राजभवन में मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। पीएम मोदी के दौरे से पहले शहर में सुरक्षा बढ़ाई गई।

ट्रेंडिंग वीडियो