scriptTamil language is eternal and culture is global, says PM | 'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाब | Patrika News

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाब

PM Modi in Tamilnadu: प्रधानमंत्री मोदी आज तमिलनाडु के दौरे पर हैं। यहाँ उन्होंने चेन्नई में जनता को संबोधित किया इस दौरान तमिलनाडु के मुख्यमंत्री भी मंच पर मौजूद रहे।

Updated: May 26, 2022 08:56:35 pm

पीएम मोदी गुरुवार को चेन्नई दौरे पर हैं। इस दौरान तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने उनसे कुछ चीजों के लिए अपील की। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि तमिल भाषा को भी हिन्दी की तरह आधिकारिक भाषा और मद्रास हाई कोर्ट में भी उसे आधिकारिक भाषा बनाया जाए। इस दौरान उन्होंने तमिलनाडु को NEET से अलग करने की मांग की। एमके स्टालिन के जवाब में पीएम मोदी ने कहा तमिल भाषा शाश्वत है और तमिल संस्कृति वैश्विक है।
Tamil language is eternal and culture is global, says PM
Tamil language is eternal and culture is global, says PM
पीएम मोदी ने चेन्नई में जनता को संबोधित करते हुए कहा, "तमिल भाषा शाश्वत है और तमिल संस्कृति वैश्विक है।" पीएम मोदी ने आगे कहा, "चेन्नई से कनाडा तक, मदुरै से मलेशिया तक, नमक्कल से न्यूयॉर्क तक और सलेम से दक्षिण अफ्रीका तक, पोंगल और पुथांडु जैसे अवसर बड़े उत्साह के साथ चिह्नित किया जाता है। इसलिए सरकार तमिल भाषा और संस्कृति को लोकप्रिय बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।"

पीएम मोदी ने कहा, "फ़्रांस में एक फिल्म फेस्टिवल चल रहा है। वहाँ तमिलनाडु का एक बेटा तमिल के पारंपरिक परिधान में वहाँ पहुंचे थे और वहाँ रेड कार्पेट पर चले और पूरे देश को गौरवान्वित किया।"

पीएम मोदी ने कहा, "इस साल जनवरी में, चेन्नई में केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान के नए परिसर का उद्घाटन किया गया। नया परिसर पूरी तरह से केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित है।"
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी के आठ साल की कहानी, 32 योजनाओं से आए बेमिसाल बदलावों की जुबानी

पीएम मोदी आज जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में 31,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत के विकास कार्यों का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के लिए तमिलनाडु पहुंचे थे। यहाँ उन्होंने 75 किलोमीटर लंबी मदुरै-थेनी रेलवे गेज परिवर्तन परियोजना सहित तमिलनाडु में विभिन्न रेलवे परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने यहाँ 5 रेलवे स्टेशनों- चेन्नई एग्मोर, रामेश्वरम, मदुरै, काटपाडी और कन्याकुमारी और कई अन्य परियोजनाओं के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखी।

यह भी पढ़ें

प्रवचन पर सियासत, व्यास पीठ से कथावाचक ने की मोदी की तारीफ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएकानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयारदक्षिणी ईरान में आए 4 अलग-अलग भूकंप, 5 लोगों की मौत कई घायलUdaipur Kanhaiya Lal Murder: उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को NIA कोर्ट जयपुर में किया जाएगा पेशWeather Update: मानसून की दस्तक के साथ दिल्ली में 10 डिग्री लुढ़का पारा, जानिए अगले हफ्ते बारिश को लेकर IMD का अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.