scripttamil nadu lockdown extended by 15 november, ban on festivals continue | तमिलनाडु में 15 नवंबर बढ़ा लॉकडाउन, नियमों में थोड़ी ढील, त्योहारों पर जारी रहेगा प्रतिबंध | Patrika News

तमिलनाडु में 15 नवंबर बढ़ा लॉकडाउन, नियमों में थोड़ी ढील, त्योहारों पर जारी रहेगा प्रतिबंध

कुछ नियमों में ढील के साथ तमिलनाडु में लॉकडाउन 15 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है। फिलहाल त्योहारों पर प्रतिबंध जारी रहेगा। 1 नवंबर से स्कूली कक्षाओं को वैकल्पिक दिन के आधार पर खोलने और कार्य करने की अनुमति दी जाएगी।

नई दिल्ली

Published: October 23, 2021 11:14:16 pm

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद अब कोरोना मामलों में राहत नजर आ रही है। लंबे समय बाद भारत में कोरोना के 20 हजार से भी कम नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कुछ राज्यों में हालात अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं। इसके साथ ही त्योहारों के सीजन के चलते राज्य सरकार कोरोना नियमों में बिल्कुल भी ढील नहीं दे रही हैं। इस सब को ध्यान में रखते हुए तमिलनाडु सरकार ने कुछ ढील के साथ राज्य में लॉकडाउन 15 नवंबर तक बढा दिया है।
tamil nadu lockdown extended by 15 november, ban on festivals continue
tamil nadu lockdown extended by 15 november, ban on festivals continue
कुछ नियमों में मिली ढील
बता दें कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद पिछले महीने 31 अक्टूबर तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया था। वहीं जब इसकी मियाद पूरी होने को थी तो अब लॉकडाउन को 15 नवंबर तक के लिए और बढ़ा दिया गया है। इस दौरान त्योहारों और राजनीतिक आयोजनों पर प्रतिबंध जारी रहेगा। वहीं सरकार ने कोरोना मामलों में सुधार को देखते हुए नियमों में कुछ मामूली छूट भी दी है।
1 नवंबर से खुलेंगे स्कूल
जानकारी के मुताबिक अब राज्य में दुकानों और रेस्टोरेंट के लिए रात 11 बजे बंद करने की समय सीमा आज से हटा ली जाएगी। इसके साथ ही 1 नवंबर से स्कूली कक्षाओं को वैकल्पिक दिन के आधार पर खोलने और कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान स्टैंडअलोन बार खोलने की अनुमति दी गई है।
कोरोना मामलों में सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने एक नवंबर से सिनेमाघरों में दर्शकों की सौ फीसद की अनुमति भी दे दी है। वहीं परिवहन नियमों में भी ढील दी गई है। केरल जाने वाली बसों को छोड़कर सभी बसे सौ फीसद यात्रियों के साथ चल सकती हैं। हालांकि त्योहारों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की गई है।
यह भी पढ़ें

राज ठाकरे हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती, मां और बहन भी पॉजिटिव

अगर तमिलनाडु में कोरोना के हालातों की बात करें तो राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,040 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए। वहीं इस दौरान 17 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 36,004 हो गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीदेश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीIND vs SA Dream11 Team Prediction: कैसी रहेगी पिच, बल्लेबाजों को मिलेगी मदद; जानें मैच से जुड़ी सारी अपडेटराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.