scriptतमिलनाडु में 15 नवंबर बढ़ा लॉकडाउन, नियमों में थोड़ी ढील, त्योहारों पर जारी रहेगा प्रतिबंध | tamil nadu lockdown extended by 15 november, ban on festivals continue | Patrika News

तमिलनाडु में 15 नवंबर बढ़ा लॉकडाउन, नियमों में थोड़ी ढील, त्योहारों पर जारी रहेगा प्रतिबंध

Published: Oct 23, 2021 11:14:16 pm

Submitted by:

Nitin Singh

कुछ नियमों में ढील के साथ तमिलनाडु में लॉकडाउन 15 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है। फिलहाल त्योहारों पर प्रतिबंध जारी रहेगा। 1 नवंबर से स्कूली कक्षाओं को वैकल्पिक दिन के आधार पर खोलने और कार्य करने की अनुमति दी जाएगी।

tamil nadu lockdown extended by 15 november, ban on festivals continue

tamil nadu lockdown extended by 15 november, ban on festivals continue

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद अब कोरोना मामलों में राहत नजर आ रही है। लंबे समय बाद भारत में कोरोना के 20 हजार से भी कम नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कुछ राज्यों में हालात अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं। इसके साथ ही त्योहारों के सीजन के चलते राज्य सरकार कोरोना नियमों में बिल्कुल भी ढील नहीं दे रही हैं। इस सब को ध्यान में रखते हुए तमिलनाडु सरकार ने कुछ ढील के साथ राज्य में लॉकडाउन 15 नवंबर तक बढा दिया है।
कुछ नियमों में मिली ढील
बता दें कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद पिछले महीने 31 अक्टूबर तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया था। वहीं जब इसकी मियाद पूरी होने को थी तो अब लॉकडाउन को 15 नवंबर तक के लिए और बढ़ा दिया गया है। इस दौरान त्योहारों और राजनीतिक आयोजनों पर प्रतिबंध जारी रहेगा। वहीं सरकार ने कोरोना मामलों में सुधार को देखते हुए नियमों में कुछ मामूली छूट भी दी है।
1 नवंबर से खुलेंगे स्कूल
जानकारी के मुताबिक अब राज्य में दुकानों और रेस्टोरेंट के लिए रात 11 बजे बंद करने की समय सीमा आज से हटा ली जाएगी। इसके साथ ही 1 नवंबर से स्कूली कक्षाओं को वैकल्पिक दिन के आधार पर खोलने और कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान स्टैंडअलोन बार खोलने की अनुमति दी गई है।
कोरोना मामलों में सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने एक नवंबर से सिनेमाघरों में दर्शकों की सौ फीसद की अनुमति भी दे दी है। वहीं परिवहन नियमों में भी ढील दी गई है। केरल जाने वाली बसों को छोड़कर सभी बसे सौ फीसद यात्रियों के साथ चल सकती हैं। हालांकि त्योहारों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की गई है।
यह भी पढ़ें

राज ठाकरे हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती, मां और बहन भी पॉजिटिव

अगर तमिलनाडु में कोरोना के हालातों की बात करें तो राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,040 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए। वहीं इस दौरान 17 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 36,004 हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो