scriptTamilnadu Engineering Student Arrested for IS links send Jail | तमिलनाडुः सोशल मीडिया के जरिए आतंकी संगठन IS के संपर्क में था इंजीनियरिंग का छात्र, खुफिया एजेंसी ने ऐसे किया गिरफ्तार | Patrika News

तमिलनाडुः सोशल मीडिया के जरिए आतंकी संगठन IS के संपर्क में था इंजीनियरिंग का छात्र, खुफिया एजेंसी ने ऐसे किया गिरफ्तार

तमिलनाडु के अंबुर जिले से पुलिस ने इंजीनियरिंग के एक छात्र को आतंकी संगठन आईएस से संबंध रखने और आतंकी गतिविधियों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल में रिमांड पर भेज दिया गया है।

नई दिल्ली

Published: July 31, 2022 09:21:35 pm

मौजूदा समय में सोशल मीडिया के जरिए आप अपने कमरे से देश-दुनिया के किसी भी कोने में बैठे व्यक्ति या संगठन से संपर्क साध सकते हैं। कई बार यह संपर्क साधना भविष्य के लिए फायेदमंद होता है तो कई बार गलत लोग या संस्था से संपर्क साधने के कारण जेल की हवा भी खानी पड़ती है। इसका एक ताजा उदाहरण तमिलनाडु से सामने आया है। जहां इंजीनियरिंग के एक छात्र को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) से संपर्क साधने के कारण गिरफ्तार किया गया।

arrest.jpg
Tamilnadu Engineering Student Arrested for IS links send Jail

दरअसल तमिलनाडु में 22 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र को कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबंध रखने और आतंकी हमले की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को छात्र के टेलीग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आईएस समूहों से नियमित संपर्क होने की सूचना मिली थी। जिसपर कार्रवाई करते हुए तमिलनाडु के अंबुर जिले के मसुदी गली के निवासी मीर अनस अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

ऑनलाइन गतिविधियों से खुफिया एजेंसी के रडार पर आया अली-
कार्रवाई की जानकारी देते हुए पुलिस सूत्रों ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि मीर अनस अली तमिलनाडु के रानीपेट जिले के एक निजी कॉलेज में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के तृतीय वर्ष का छात्र है। उसको वेल्लोर के अनाईकट पुलिस थाने ले जाया गया। मीर अनस अली की गिरफ्तारी के संबंध में बताया गया कि वह अपनी कुछ ऑनलाइन गतिविधियों के चलते केंद्रीय खुफिया ब्यूरो के रडार पर आ गया था। जहां से एजेंसी लगातार उसपर नजर बनाए थी। ऑनलाइन एक्टिविटी में आतंकी संगठन से संबंध की बात स्थापित होते ही पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ेंः आईएस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं यूपी के युवा, 70 युवाओं की जिंदगी बदलने में जुटी एटीएस

गैर मुस्लिमों में डर पैदा करने के लिए रच रहा था हत्या की साजिश-
मामले में तमिलनाडु पुलिस के सूत्रों के अनुसार, अली राज्य में गैर-मुस्लिम समुदायों के बीच डर पैदा करने के लिए एक व्यक्ति को मारने की साजिश रच रहा था। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 122, 125 और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत विभिन्न अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है। रविवार को उक्त इंजीनियरिंग छात्र को मजिस्ट्रेट अदालत में पेश करने के बाद वेल्लोर सेंट्रल जेल में रिमांड पर भेज दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

गालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलMaharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादाबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, जानें BJP में कब शुरू होगी प्रदेश अध्यक्ष बदलने की प्रक्रियावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.