scriptतमिलनाडु में Omicron विस्फोट, एक साथ सामने आए 33 नए मामले | Tamilnadu Omicron cases jump from 1 to 34 in a day | Patrika News

तमिलनाडु में Omicron विस्फोट, एक साथ सामने आए 33 नए मामले

Published: Dec 23, 2021 02:57:12 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

तमिलनाडु (Tamilnadu) के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम (Ma Subramanian) ने कहा, “इस बात की पुष्टि हुई है कि 33 मामले ओमीक्रॉन (Omicron) Positive हैं। सभी मरीजों की हालत स्थिर है और वो आइसोलेशन में हैं।”

Tamilnadu Omicron cases

Omicron test in Tamilnadu


तमिलनाडु में ओमीक्रॉन (Omicron cases in Tamilnadu) विस्फोट हुआ है। यहाँ एक साथ 33 नए ओमीक्रॉन के मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। इससे राज्य में ओमीक्रॉन संक्रमण की कुल संख्या 24 पहुँच गई है जो कल तक केवल 1 थी। इस बात की जानकारी तमिल नाडु के स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी। तमिलनाडु में एकसाथ 33 मामले सामने आने से भारत में कुल मामले 271 तक पहुँच गए हैं।
गुरुवार प्रेस को संबोधित करते हुए तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम (Ma Subramanian) ने कहा, “इस बात की पुष्टि हुई है कि 33 मामले ओमीक्रॉन Positive हैं। फिलहाल सभी मरीजों की हालत स्थिर है और वो आइसोलेशन में हैं।”

यह भी पढ़ें: दिल्ली: 34 में से 33 मरीज वैक्सीन लगने के बावजूद हुए Omicron से संक्रमित

इसपर और जानकारी देते हुए तमिलनाडु (Tamil Nadu) के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन (J Radhakrishnan) ने कहा, ’33 ओमीक्रॉन के मामलों में से 26 चेन्नई (Chennai) से, 4 मदुरै (Madurai) से, 2 तिरुवनमलाई (Tiruvanamalai) से और 1 सलेम (Salem) से सामने आए हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि कुछ मामले पहले से ही निगरानी में थे और जल्द ही वो टेस्ट में Negative भी या सकते हैं।’

गौरतलब है कि 15 दिसम्बर को तमिलनाडु में ओमीक्रॉन का पहला मामला सामने आया था जब नाइजीरिया से लौटा एक व्यक्ति का Omicron टेस्ट Positive आया था।

यह भी पढ़ें: Omicron के बढ़ते खतरे के बीच पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, अधिकारियों को दे सकते हैं कड़े निर्देश

बता दें कि अब तक देशभर में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं जहां ओमीक्रॉन मामलों की संख्या 65 पहुँच गई है। इसके बाद दिल्ली में कुल 64 मामले ओमीक्रॉन के सामने आए हैं। अब तक 16 राज्यों में कोरोना का नया वेरिएंट पहुँच चुका है। ओमीक्रॉन के मामलों में उछाल देखा प्रधानमंत्री मोदी आज हाई लेवल की समीक्षा बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया समेत कई बड़े अधिकारी शामिल होंगे।

ओमीक्रॉन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले ही सभी राज्यों को आगाह कर दिया था कि कोरोना को लेकर सावधानी बरतें और सभी दिशानिर्देशों का पालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो