scriptTeachers Day: शिक्षक दिवस के अवसर पर PM मोदी ने राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित शिक्षकों से की मुलाकात | Teacher Day PM Modi met the teachers selected for the National Award | Patrika News
राष्ट्रीय

Teachers Day: शिक्षक दिवस के अवसर पर PM मोदी ने राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित शिक्षकों से की मुलाकात

Teachers Day 2023: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होने वाले शिक्षकों से भी मुलाकात की है।

Sep 05, 2023 / 12:00 pm

Shivam Shukla

Teachers Day 2023

Teachers Day 2023

https://twitter.com/hashtag/TeachersDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी ने इस पोस्ट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित अध्यापकों से संवाद कर रहे हैं। बता दें कि पूरे देश से कुल 75 अध्यापकों को चयनित किया गया है। जिसमें 50 अध्यापक स्कूलों के, 13 उच्च शिक्षा संस्थानों के और 12 कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय के शामिल हैं।

शिक्षक दिवस क्यों मनाते हैं?

हर साल 5 सितंबर के दिन शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस दिन देश के पहले उप राष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्ण (Dr Sarvepalli Radhakrishnan) की जयंती मनाई जाती है। वे एक स्कॉलर और फिलॉस्फर थे। देश के सभी शिक्षक उनको सम्मान देने के लिए हर साल डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्ण के जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं।

यह भी पढ़ें

मंत्री उदयनिधि स्टालिन के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा, सिर कलम करने की मिली थी धमकी



Home / National News / Teachers Day: शिक्षक दिवस के अवसर पर PM मोदी ने राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित शिक्षकों से की मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो