script‘सरकारी रवैया छोड़कर ठीक से करें काम…वर्ना बैठ जाएं घर’, IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने BSNL कर्मचारियों को दी चेतावनी | telecom minister ashwini vaishnaw to bsnl employees says shed sarkaari attitude perform well or take vrs go home | Patrika News

‘सरकारी रवैया छोड़कर ठीक से करें काम…वर्ना बैठ जाएं घर’, IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने BSNL कर्मचारियों को दी चेतावनी

Published: Aug 07, 2022 10:22:51 am

IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने BSNL की स्थिति को सुधारने के लिए पिछले गुरुवार 4 अगस्त को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की। इसी मीटिंग से जुड़ा एक ऑडियों लीक हो गया है, जिसमें वह BSNL के कर्मचारियों को चेतावनी दे रहे हैं। यह ऑडियो किल्प पांच मिनट लंबी है, जिसमें उन्होंने कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी है।

telecom-minister-ashwini-vaishnaw-to-bsnl-employees-says-shed-sarkaari-attitude-perform-well-or-take-vrs-go-home.jpg

‘Leave the government attitude and do the right thing… or else sit at home’, IT Minister Ashwini Vaishnav warns BSNL employees

केंद्र सरकार सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल (BSNL) की सर्विस को सुधाने के काम में लगी हुई है, इसके लिए पिछले महीने 27 जुलाई केंद्रीय कैबिनेट ने bsnl के रिवाइवल के लिए 1.64 लाख करोड़ रुपए के पैकेज को मंजूरी दी है। इस मंजूरी के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि यह पैसे BSNL के रिवाइवल के लिए मंजूर किए गए हैं, जिसके जरिए हर जिले, हर ब्लॉक तक इसकी सर्विस पहुंचाया जाएगा। इन पैसों के जरिए BSNL की 4G सर्विस के विस्तार में मदद मिलेगी। इसके साथ ही BSNL और BBNL के मर्जर को मंजूरी दी गई है।
BSNL के रिवाइवल पैकेज मंजूरी के बाद पिछले गुरुवार 4 अगस्त को BSNL के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बैठक ली, जिसमें उन्होंने 62,000 कर्मचारियों को सख्त हिदायत ही है। इसका एक ऑडियो लीक हुआ है, जिसमें वह ‘सरकारी’ रवैया छोड़कर कर्मचारियों से ठीक से काम करने को कहा। उन्होंने कहा सरकारी रवैया छोड़कर ठीक से काम करें, वर्ना घर प बैठ जाएं। हालांकि लीक ऑडियो के सही होने की पुष्टि हमारे द्वारा नहीं की जा रही है।

हर महीने देखुंगा परफार्मेस…, जबरन रिटायर किया जाएगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लीक ऑडियों में IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मैं हर महीने परफार्मेस को देखुंगा, जो भी काम नहीं करना चाहते हैं वे स्वैच्छिक रिटायरमेंट ले सकते हैं और घर जा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने रेलवे का जिक्र करते हुए कहा कि जैसे रेलवे में काम न करने वालों को स्वैच्छिक रिटायरमेंट दिया गया था वैसे ही यहां भी होगा। वहीं अगर ऐसा नहीं होता है तो ऐसे कर्मचारियों को जबरन रिटायर किया जाएगा।

लीक ऑडियो में रिवाइवल पैकेज का भी जिक्र
लीक ऑडियो में केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रिवाइवल पैकेज का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से रिवाइवल का पैकेज बनाया गया है, दुनिया की कोई और सरकार इतना बड़ा जोखिम नहीं उठा सकती है। यह जोखिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया है, जो कोई छोटा आवंटन नहीं है।
 

ट्रेंडिंग वीडियो