IB इनपुट के बाद 'हाई अलर्ट' पर गुजरात, NSG की 4 टीमें पहुंची, विदेशी समेत 2 लोग धरे गए 

गुजरात में समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से आत्मघाती आतंकवादियों के घुस आने की खुफिया सूचना के बाद पूरे राज्य में सतर्कता बढ़ा दी गई है। 

By:

Published: 06 Mar 2016, 04:07 PM IST

गुजरात में समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से आत्मघाती आतंकवादियों के घुस आने की खुफिया सूचना के बाद पूरे राज्य में सतर्कता बढ़ा दी गई है। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के कमांडों की चार टीमें भी यहां पहुंच गई है जिनमें से एक को गिर सोमनाथ जिले में अरब सागर के ठीक किनारे स्थित भगवान शिव के विख्यात सोमनाथ मंदिर में तथा तीन को अहमदाबाद में रखा गया है। 

उधर पुलिस की एक टीम ने आतंकवादी होने के संदेह में मध्य गुजरात में एक कार पर फायरिंग की जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया है। पोरबंदर में पुलिस ने समुद्र तट से एक एयर बोट से दो लोगों को पकड़ा है जिनमें से एक कनाडा का नागरिक बताया गया है पर शुरूआती पड़ताल में इन दोनों मामलों का आंतकियों से संबंध होने की कोई संभावना नहीं दिख रही है। 

10 फिदायीन आतंकी भारत में हुए दाखिल
उधर गृह विभाग ने सेना, वायु सेना तथा नौसेना, बीएसएफ और तटरक्षक बल के प्रतिनिधियों और सभी तटवर्ती और सीमावर्ती जिलों के पुलिस अधीक्षकों की एक बैठक कर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारियो और समन्वय पर चर्चा की। गृह विभाग के सूत्रों ने बताया कि आईबी ने इस तरह की खुफिया सूचना दी है कि लश्करे तैयबा और जैशे मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के आठ से 10 फिदायीन आतंकी समुद्र के रास्ते गुजरात में घुस आए हैं। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस गृहराज्य में किसी बड़े हमले की नीयत से आए हैं। 

गुजरात में हाई अलर्ट
पूरे राज्य में हाई अलर्ट कर दिया गया है और रेलवे स्टेशनों, मॉल समेत सभी भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विशेष नजर रखी जा रही है। अहमदाबाद के अलावा वडोदरा, सूरत, राजकोट, भुज तथा समुद्र तटीय इलाकों समेत पूरे राज्य में चौकसी बढा दी गई है। आने वाले सात मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व होने के कारण वेरावल के निकट स्थित विश्वविख्यात सोमनाथ मंदिर तथा उत्तर गुजरात के अंबाजी मंदिर और एक बार आतंकी हमले का शिकार हो चुके गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर समेत सभी प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

कच्छ में मिली थी पाकिस्तानी नौका
गौरतलब है कि पाकिस्तान की सीमा से लगे गुजरात के कच्छ जिले में पिछले कुछ समय में कई लावारिस पाकिस्तानी नौकाएं मिली हैं। कल भी ऐसी एक नौका क्रीक इलाके में मिली थी जबकि पिछले माह दो नौकाएं मिली थी। खुफिया अलर्ट के बाद इनके आतंकवादियों की ओर से इस्तेमाल किये जाने की आशंका भी जतायी जा रही है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां विभिन्न होटलों, गेस्ट हाऊस और अन्य संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी कर रही है। 

(DEMO PIC)

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned