scriptआतंकवाद-ड्रग्स गठजोड़ पर ऐक्शन, NIA ने देशभर के 125 स्थानों पर की छापेमारी | Terrorism Drugs nexus Action NIA raids 125 places across country | Patrika News

आतंकवाद-ड्रग्स गठजोड़ पर ऐक्शन, NIA ने देशभर के 125 स्थानों पर की छापेमारी

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2023 12:48:57 pm

Breaking News गैंगस्टर-आतंकी गठजोड़ पर बड़ी कार्रवाई करते हुए NIA ने आज देशभर में करीब 125 स्थानों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में देश के करीब छह राज्य शामिल हैं। इन राज्यों में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, यूपी, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश के करीब 125 स्थानों पर NIA तलाशी कर रहा है।

nia.jpg

आतंकवाद-ड्रग्स गठजोड़ पर ऐक्शन, NIA ने देशभर के 125 स्थानों पर की छापेमारी

Breaking News गैंगस्टर-आतंकी गठजोड़ पर बड़ी कार्रवाई करते हुए NIA ने आज देशभर में करीब 125 स्थानों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में देश के करीब छह राज्य शामिल हैं। इन राज्यों में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, यूपी, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश के करीब 125 स्थानों पर NIA तलाशी कर रहा है। पंजाब में मोगा के अलावा निहाल सिंह वाला तलवंडी भंगेरिया में भी एनआईए की टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि, ये छापेमारी गैंगस्टर-खालिस्तानी टेरर नेटवर्क से जुड़े लोगों पर की गई है। NIA ने ये छापेमारी लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, नीरज बवाना समेत दर्जनभर गैंगस्टर्स के करीबियों पर की है।
दिल्ली-NCR में 32, पंजाब-चंडीगढ़ 65,उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़, बरेली और लखीमपुर में छापे मारे गए हैं। राजस्थान में 18 जगह पर NIA ने रेड डाली है। मध्य प्रदेश में 2 जगह NIA छापेमारी कर रही है। राजस्थान में भी NIA ने कई जगह रेड डाली है। ये छापेमारी आतंकवाद-ड्रग्स के तस्करों-गैंगस्टरों से सांठगांठ मामले में की जा रही है।

नेटवर्क के कामों को उजागर करना और गतिविधियों को बाधित करना

देश में आतंकवादी गतिविधियों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में खालिस्तानी समूहों से जुड़े गैंगस्टरों की संलिप्तता का खुफिया सूचनाओं के जवाब में एनआईए की कार्रवाई सामने आई है। एजेंसी का उद्देश्य आतंकवाद को बढ़ावा देने में शामिल नेटवर्क को उजागर करना और उनकी गतिविधियों को बाधित करना है।

अभी तक एनआईए का कोई आधिकारिक बयान नहीं

ऑपरेशन राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले आपराधिक नेटवर्क को खत्म करने के एनआईए के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है। फिलहाल एनआईए ने इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।
https://twitter.com/AHindinews/status/1658671632242847746?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो