scriptसाथी जुनैद मट्टू के खात्मे से बौखलाए आतंकियों की बर्बरता, पुलिस के शहीद जवानों के शवों से की बर्बरता | Terrorists disfigure faces of 6 policemen killed in ambush in Kashmir | Patrika News

साथी जुनैद मट्टू के खात्मे से बौखलाए आतंकियों की बर्बरता, पुलिस के शहीद जवानों के शवों से की बर्बरता

Published: Jun 17, 2017 08:02:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

दक्षिण कश्मीर में लगातार दूसरे दिन आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर हमले किए हैं।

दक्षिण कश्मीर में लगातार दूसरे दिन आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर हमले किए हैं। शुक्रवार को लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जुनैद मट्टू के खात्मे से बौखलाए आतंकियों ने शाम को अनंतनाग जिले में अच्छाबल के थाजीवारा में पुलिस पार्टी पर फायरिंग की, जिसमें एसएचओ फिरोज डार समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए। 
हमले की जिम्मेदारी लश्कर ने ली है। आतंकियों ने बर्बरता की हद पार करते हुए शहीदों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। गुुरुवार को कुलगाम में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। वहीं, नौशेरा में पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में सेना का जवान ब तावर सिंह शहीद हो गया। 
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash
छह 

बीएसएफ बस हमले में शामिल था मट्टू

शुक्रवार को ही बुरहान वानी और सबजार बट के बाद सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू समेत 2 आतंकियों को मार गिराया। मट्टू कुलगाम का रहने वाला था। वह 2015 में लश्कर मेंं भर्ती हुआ था। बीते साल जून में अनंतनाग में पुलिस स्टेशन व बीएसएफ की बस पर हुए हमले में भी मट्टू शामिल था। इस साल जून में उसने दो पुलिसवालों की गोलीमार हत्या कर दी थी। हाल ही में सेना द्वारा जारी 12 खूंखार आतंकियों की लिस्ट में मट्टू का भी नाम था।
पहले वानी और बट को मार गिराया था

इससे पहले पिछले महीने ही सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सबजार अहमद बट को मार गिराया था। सबजार ने बुरहान वानी की जगह ली थी। वानी को पिछले साल सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया था, जिसके बाद घाटी में प्रदर्शन हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो