scriptआज ही आ सकती है PM Modi के मंत्रियों की लिस्ट, अमित शाह के आवास पर नड्डा कर रहे बैठक…जानिए किसकी खुलेगी किस्मत और कौन होगा मंत्रीमंडल से बाहर? | The list of ministers may come today, Nadda is holding a meeting at Amit Shah's residence... Know whose luck will shine and who will be out of the cabinet? | Patrika News
राष्ट्रीय

आज ही आ सकती है PM Modi के मंत्रियों की लिस्ट, अमित शाह के आवास पर नड्डा कर रहे बैठक…जानिए किसकी खुलेगी किस्मत और कौन होगा मंत्रीमंडल से बाहर?

भाजपा मंत्रालय को लेकर बहुत सतर्क है। वह गृह मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय, रेल मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय, सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और देश का परिवहन मंत्रालय अपने पास हर हाल में अपने पास रखना चाहती है।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 01:17 pm

Anand Mani Tripathi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। नौ जून को शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन परिसर में नरेंद्र मोदी तीसरी बार पद की शपथ लेंगे। इसके लिए राष्ट्रपति भवन में तैयारी तेज हो गईं हैं। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद मोदी दूसरे नेता हैं, जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का रिकार्ड कायम करने जा रहे हैं। वह लगातार तीसरी बार शासनाध्यक्ष बनने वाले मोदी दुनिया 10वें नेता होंगे।
इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य अमित शाह ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ शनिवार को आवास पर बैठक कर रहे हैं। यह माना जा रहा है कि इस बैठक में पूरे देश के संतुलन को ध्यान में रखते हुए मंत्रियों की लिस्ट तैयार की जा रही है। इसमें सभी प्रमुख सहयोगी दलों के नेताओं को मंत्रालय देने की तैयारी है। दक्षिण से मिली सीट की वजह दक्षिण को बहुत ही तरजीह मिलने की संभावना है। इस फेहरिस्त में टीडीपी, जेडीयू, अपना दल, एलजेपी सहित कई अन्य छोटे दल शामिल है।
भाजपा मंत्रालय को लेकर बहुत सतर्क है। वह गृह मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय, रेल मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय, सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और देश का परिवहन मंत्रालय अपने पास हर हाल में अपने पास रखना चाहती है। विदेश मंत्रालय भी इस सूची में शामिल है। रेल मंत्रालय को लेकर एनडीए की दो प्रमुख पार्टियों टीडीपी और जेडीयू की भी निगाह बनी हुई है। माना जा रहा है कि टीडीपी और जेडीयू को तीन तीन मंत्री देने की तैयारी में है। इसमें से एक एक कैबिनेट मंत्री भी बनाए जाएंगे।
अनुप्रिया पटेल की अपना दल और जितिन राम मांझी की हम ने एक-एक सीट जीती है। ऐसे में उनको एक-एक राज्यमंत्री पद मिल सकता है। एकनाथ शिंदे की शिवसेना को भी एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री का पद दिया जा सकता है। चिराग पासवान की लोजपा को भी एक मंत्री पद दिया जा सकता है।
भाजपा की बात करें तो मध्यप्रदेश से शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान से गजेंद्र सिंह शेखावत, केरल से पहली बार जीतकर संसद पहुंचे अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी को भी मंत्री पद से नवाजा जा सकता है। अरुणाचल प्रदेश से आने वाले किरण रिजूजू को भी मंत्रीमंडल में यथावत जगह दी जा सकती है।

Hindi News/ National News / आज ही आ सकती है PM Modi के मंत्रियों की लिस्ट, अमित शाह के आवास पर नड्डा कर रहे बैठक…जानिए किसकी खुलेगी किस्मत और कौन होगा मंत्रीमंडल से बाहर?

ट्रेंडिंग वीडियो