scriptद अल्‍टीमेट उत्‍तराखंड हिमालयन एमटीबी चैलेंज 8 अप्रैल से शुरु, 15 देशों के साइक्लिस्ट लेंगे हिस्सा | The Ultimate Uttarakhand Himalayan MTB challenge held from 8th of april | Patrika News

द अल्‍टीमेट उत्‍तराखंड हिमालयन एमटीबी चैलेंज 8 अप्रैल से शुरु, 15 देशों के साइक्लिस्ट लेंगे हिस्सा

Published: Mar 28, 2017 04:44:00 pm

एमटीबी बाईक रैली का आगाज 8 अप्रैल होगा लेकिन इससे पहले 7 अप्रेल को नैनीताल में प्री क्‍वालिफाइंग रेस का आयोजन किया जाएगा।

Himalayan MTB

Himalayan MTB

एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने के मकसद से टूरिज्म डिपार्टमेंट और साइकलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से माउंटेन बाइकिंग प्रतियोगिता 8 अप्रैल 2017 से शुरू होगी जो 16 अप्रैल तक चलेगी। 8 अप्रैल से शुरू होने जा रही द अल्‍टीमेट उत्‍तराखंड हिमालयन एमटीबी चैलेंज के तीसरे संस्‍क्‍रण की प्रतियोगिता के लिए रजिस्‍ट्रेशन फ्री रखा गया है। 
गौरतलब है कि माउंटेन साइकिल रेस उत्‍तराखंड हिमालयन माउंटेन ट्रैक बाइकिंग में 15 देशों से आए 50 सर्वोच्च और फिट साइक्लिस्ट फाइनल रेस में हिस्सा लेंगे। इस वर्ष माउंटेन ट्रैक बाइकिंग एमटीबी का रूट 884 किलोमीटर का होगा। जो नैनीताल से शुरू होकर पिथौडागढ, बागेश्‍वर, कर्णप्रयाग, गुप्‍ताकाशी, टिहरी, चिन्‍यालिसौर, मसूरी तक की यात्रा तय करेगी।
यूटीडीबी के डायरेक्‍टर इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर आर के जोशी के मुताबिक इस इवेंट को दो बार सफलतापूर्वक आयोजित करने के बाद अब यह तीसरा आयोजन करने जा रहे हैं। साथ ही उन्‍होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन से प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा माउंटेन बाइकिंग चैलेंज के लिए भी राइडर्स देश विदेश के अलग – अलग क्षेत्रों से यहां आएंगे। 
उन्‍होंने बताया कि यूं तो एमटीबी बाईक रैली का आगाज 8 अप्रैल होगा लेकिन इससे पहले 7 अप्रेल को नैनीताल में प्री क्‍वालिफाइंग रेस का आयोजन किया जाएगा। प्री क्‍वालिफाइंग रेस के आधार पर ही प्रतिभागी इस रेस में भाग लेंगे। 
इस प्रतियोगिता का नाम द अल्‍टीमेट उत्‍तराखंड हिमालयन एमटीबी चैलेंज रखा गया है। प्रतियोगिता का फलैग ऑफ 8 अप्रैल को नैनीताल से किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो