scriptUP में दीपिका, सोनाक्षी के नाम पर जारी हुए राशन कार्ड, जानिए इनके पति, जाति और मां के नाम | This village has ration cards with names of Bollywood actresses like Deepika Padukone | Patrika News

UP में दीपिका, सोनाक्षी के नाम पर जारी हुए राशन कार्ड, जानिए इनके पति, जाति और मां के नाम

Published: Aug 31, 2016 08:02:00 pm

Submitted by:

balram singh

गरीब आदमी के लिए सरकार ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम बनाया। इसके क्रम में कई दौर की जांच के बाद पात्र गृहस्थी, अंत्योदय सूची तैयार की गई।

deepika padukone

deepika padukone

देश में घपलेबाजी के कई बार अजब गजब मामलें सामने आते हैं। कभी भगवान के नाम तो कभी मरे हुए इंसान के नाम घपलेबाजी होती रहती है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मेरापुर थाने के साहबगंज का है। जहां खाद्यान्न हड़पने के लिए कोटेदार ने फिल्म अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज, सोनाक्षी सिन्हा, रानी मुखर्जी और दीपिका पादुकोण के नाम भी राशनकार्ड बनवा लिए। 
सबसे रोचक बात तो ये भी है कि इनके नाम से हमेशा राशन भी आवंटित किया जा रहा है। मामले के सामने आने के बाद से ही अधिकारी इसे दबाने में लगे हुए हैं। सब अपना बचाव करने की कोशिश में लग रहे हैं।
पति के नाम

सूची के मुताबिक जैकलिन फर्नांडीज के पति का नाम साधुलाल, दीपिका पादुकोण के पति का नाम राकेश चंद्र, रानी मुखर्जी के पति का नाम रामरूप और सोनाक्षी सिन्हा के पति का नाम रमेश चंद्र बताया गया है। 
गरीब आदमी के लिए सरकार ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम बनाया। इसके क्रम में कई दौर की जांच के बाद पात्र गृहस्थी, अंत्योदय सूची तैयार की गई। पर लाभ गरीब लोगों तक नहीं पहुंच रहा। ये शिकायत तो सिर्फ एक बानगी भर है।
कायमगंज तहसील के ग्राम साहबगंज में जब अंत्योदय कार्ड धारकों की सूची निकलवाई गई तो उसमें पात्रों के तौर पर फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, दीपिका पादुकोण, रानी मुखर्जी, जैकलिन फर्नांडीज के नाम मिले। घोटालेबाजों ने फिल्म अभिनेत्रियों के पति के नाम भी बदल दिए।
जाति

घोटालेबाजों ने फिल्म अभिनेत्रियों की जाति भी दर्ज की है। सूची के मुताबिक जैकलिन फर्नांडीज, सोनाक्षी सिन्हा और रानी मुखर्जी पिछड़ा वर्ग से आती हैं, जबकि दीपिका पादुकोण सामान्य वर्ग की हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो