scriptThousands of children to make world's largest tiranga in Delhi on August 4, says Arvind Kejriwal | '4 अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे बनाएंगे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा, देश को बनाएंगे नंबर वन' - अरविंद केजरीवाल | Patrika News

'4 अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे बनाएंगे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा, देश को बनाएंगे नंबर वन' - अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी है कि, दिल्ली में 4 अगस्त को हजारों बच्चे इकट्ठे होंगे और इस दौरान दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाकर इंडिया को दुनिया का नंबर 1 देश बनाएंगे और यह संकल्‍प लेंगे।

नई दिल्ली

Published: July 28, 2022 01:28:44 pm

15 अगस्त आने वाला है, देश की अलग-अलग पार्टियां कई तरह के ऐलान कर रही है। कुछ दिन पहले बीजेपी ने 'हर घर तिरंग' अभियान का ऐलान किया था। इस अभियान के तहत भारत के लोग अपने-अपने घरों तिरंगा लगाएंगे। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार, 28 जुलाई को प्रेस कॉनफ्रेंस करके कहा कि पूरा देश आजादी के 75 सालों का जश्न मना रहा है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में हजारों की संख्या में 4 अगस्त को इकट्ठा होकर देश का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे। साथ ही ये बच्चे दुनिया को नंबर वन बनाने का संकल्प भी लेगें।
Thousands of children to make world's largest tiranga in Delhi on August 4, says Arvind Kejriwal
Thousands of children to make world's largest tiranga in Delhi on August 4, says Arvind Kejriwal
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "पूरा देश आजादी के 75 वर्ष मना रहा है। हर भारतवाषी देशभक्ती में डूबा है। 4 अगस्त को दिल्ली में हजारों बच्चे इकट्ठे होगें और बनाएंगे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा। और ये बच्चे संकल्प लेगें कि 'अब भारत रुकेगा नहीं, अब भारत थमेगा नहीं'। हम 130 करोड़ भारतवाषी मिलकर भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाएंगे।"
उन्होंने कहा, "देश को आजाद हुए 75 साल हो गए, इन 75 सालों में कई देश हमसे आगे निकल गए। हम पीछे क्यों रह गए? हम किसी से कम तो नहीं हैं। भगवान ने हमें सबकुछ दिया है। नदियां, पहाड़, खनिज पदार्थ, जड़िबूटियां, फसलें, समुद्र, सबकुछ दिया है भगवान ने। भारत के लोग दुनियां में सबसे ज्यादा इंटेलिजेंट हैं, सबसे मेहनती हैं। फिर हम पीछे क्यों रह गए। अगर इन नेताओं और पार्टियों के भरोसे देश को छोड़ दिया तो अगले 75 साल भी देश पीछे रह जाएगा।"
अरविंद केजरीवाल ने कहा, "अब देश के 130 करोड़ लोगों को जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी। आईए, आजादी के 75वें वर्ष में हम प्रण लें की हम भारत के लोग एक साथ मिलकर, एकजुट होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बनाएंगे। कुछ लोग पूछते हैं कि क्या भारत दुनिया को लीड कर सकता है? क्यों नहीं भारत दुनिया का सबसे बड़ा देश बन सकता है। इसके लिए आपको काम करना पड़ेगा, हम सबको मिलकर देश नवंबर बनाना है।

उन्होंने आगे कहा, "भारत के 130 करोड़ लोगों को साथ आना होगा। व्यापारी, किसान उद्योगपति, मजदूर, नौकरीपेशा, डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, सबको साथ आना होगा। 75 साल पहले जब सारा देश इकट्ठा हुआ था तो हमने अंग्रेजों को भगा दिया था। अब हम सब एक बार फिर इकट्ठे होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाएंगे।"

यह भी पढ़ें

'Har Ghar Tiranga' Campaign: भारत में 'आजादी महोत्सव', 20 करोड़ घरों पर फहराया जाएगा तिरंगा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ED के एक्शन को लेकर संसद में हंगामा, मल्लिकार्जुन खड़गे और पीयूष गोयल के बीच हुई बहसMaharashtra Politics: उद्धव ठाकरे को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, EC से कहा-'असली शिवसेना' के दावे पर न लें कोई फैसलाPLA War Drill: चीनी सेना ने पेलोसी के निकलते ही शुरू की लाइव फायरिंग, युद्धपोतों ने ताइवान को छह तरफ से घेराट्विन टावर्स में दस हजार जगह लगाया जाएगा 3700 किग्रा विस्फोटक, दक्षिण अफ्रीका के पहुंचे इंजीनियरसरायों पर लगा GST मुगल काल की याद दिलाता है: वित्त मंत्री से मुलाकात के बाद बोले AAP सांसद Raghav Chadhaपत्नी रेणुका संग बीजेपी में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, दूसरी बार छोड़ा कांग्रेस का साथजस्टिस यूयू ललित हो सकते हैं देश के अगले मुख्य न्यायाधीश, CJI रमना ने केंद्र से की सिफारिश'जो करना है कर लें, हम PM मोदी से डरने वाले नहीं', बीजेपी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.