scriptएमसीडी मतदान के दिन दिल्ली में अवैध शराब के साथ 3 गिरफ्तार, 90 कार्टन बरामद | Three held with illicit liquor in Delhi on MCD polling day | Patrika News

एमसीडी मतदान के दिन दिल्ली में अवैध शराब के साथ 3 गिरफ्तार, 90 कार्टन बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2022 02:25:18 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दिल्ली पुलिस ने रविवार को एमसीडी चुनाव के लिए मतदान के दौरान अवैध शराब की तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने 90 कार्टन शराब बरामद की. आरोपियों को सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया।

arrested

arrested

देश की राजधानी दिल्ली में आज नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। भारी उत्साह के साथ लोग बड़ी तादाद में मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं। एमसीडी निकाय चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। दिल्ली पुलिस ने रविवार को एमसीडी चुनाव के लिए मतदान के दौरान अवैध शराब की तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही पुलिस ने 90 कार्टन शराब भी बरामद की। आरोपियों को सिंघू बॉर्डर से पकड़ा गया जो बाहरी उत्तरी दिल्ली को हरियाणा से जोड़ता है।


मतदान के दिन संदिग्ध तत्वों के प्रवेश को रोकने के लिए सिंघू बॉर्डर पर विशेष पिकेट तैनात किए गए हैं। आज वहां तैनात कर्मचारियों ने एक ट्रक को रोक लिया जिसमें शराब की तस्करी की जा रही थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने अवैध शराब के 90 कार्टन बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें

MCD चुनाव से पहले AAP सरकार पर अनुराग ठाकुर का हमला, कहा- केजरीवाल ने मजदूरों के पैसे खाए




पुलिस ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और इस प्रक्रिया में आरोपियों ने शराब की तस्करी करने की कोशिश की, लेकिन सतर्क कर्मचारियों द्वारा चेकिंग करने पर उन्हें पकड़ लिया गया।

इस बीच उत्तरी दिल्ली में पुलिस सभी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए उन्होंने हर मतदान केंद्र पर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की है। पूरी दिल्ली में पुलिस ने पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी है। राज्य चुनाव आयोग ने चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में शराब की बिक्री पर रोक लगाने का नोटिस जारी किया था।
यह भी पढ़ें

भाजपा पर बरसे मनीष सिसोदिया कहा, दिल्ली को बना दिया आवारा पशुओं की राजधानी


एमसीडी चुनाव में CAPF के जवान सुरक्षा व्यवस्था देख रहे है। इसके साथ ही यूपी और राजस्थान के होमगार्ड्स की भी ड्यूटी लगाई है। राजस्थान से 3 हजार जवान आए हैं। जबकि यूपी से 14 हजार होमगार्ड लगाए गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब 40,000 दिल्ली पुलिस के जवान, करीब 20 हजार होमगार्ड हैं। इसके अलावा सीएपीएफ और एसएपी की 108 कंपनियों को तैनात किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो