scriptThunderstorm Death: वज्रपात से दो भाइयों सहित पांच की मौत, पूरे गांव में मच गया कोहराम | Thunderstorm Death: Five including two brothers died due to thunderstorm, chaos created in the entire village | Patrika News
राष्ट्रीय

Thunderstorm Death: वज्रपात से दो भाइयों सहित पांच की मौत, पूरे गांव में मच गया कोहराम

दोनों भाइयों को आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पटनाJul 05, 2024 / 08:01 pm

Anand Mani Tripathi

बिहार में नालंदा जिले के इस्लामपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को वज्रपात से दो भाइयों की झुलसकर मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सकरी गांव निवासी विरजु प्रसाद (49) और विनोद महतो (45) खेत मे धान की रोपाई कर रहे थे। इस दौरान तेज बारिश के साथ वज्रपात हुआ, जिससे दोनों झुलस गये। सूत्रों ने बताया कि झुलसे दोनों भाइयों को आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है।
वहीं जहानाबाद जिले के मखदुमपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि गंगा बीघा गांव के सुकनाबीघा टोला में तेज बारिश के साथ वज्रपात हुआ। इस घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि दो अन्य झुलस गये। झुलसे दोनों लोगों को जहानाबाद सदर अस्पताल ले जाया गया गया, जहां चिकित्सको ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।सूत्रों ने बताया कि मृतकों की पहचान गया जिले के बेला थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी नेवारी व्यापारी बलम यादव और गंगा बीघा गांव निवासी भूषण यादव एवं प्रमोद यादव के रूप में की गयी है।शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है।

नालंदा में बिजली का करंट लगने से किसान की मौत

बिहार में नालंदा जिले के नालंदा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को बिजली का करंट लगने से एक किसान की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि चकनिरपुर गांव निवासी किसान रमेश कुमार (30) मजदूरों को खाना पहुंचाने के लिये खेत जा रहा था। इस दौरान रास्ते में बिजली का तार टूटकर उसपर गिर गया, जिससे उसे करंट लग गया।रमेश कुमार को इलाज के लिये अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में उसकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलते के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिये सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेजा। पोस्टमॉर्टम कराये जाने के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया है।

Hindi News/ National News / Thunderstorm Death: वज्रपात से दो भाइयों सहित पांच की मौत, पूरे गांव में मच गया कोहराम

ट्रेंडिंग वीडियो