scriptOdisha Train Accident: रेल मंत्री इस्तीफा दें, डींग हांकने से कुछ नहीं बदलता, ट्रेन हादसे पर बोले अभिषेक बनर्जी | Tmc leader abhishek banerjee demanded resignation of rail minister ashwini vaishnav odisha train accident | Patrika News
राष्ट्रीय

Odisha Train Accident: रेल मंत्री इस्तीफा दें, डींग हांकने से कुछ नहीं बदलता, ट्रेन हादसे पर बोले अभिषेक बनर्जी

Odisha Train Accident: ओडिशा में 2 जून को देश में आजादी के बाद की सबसे भीषण रेल दुर्घटना घटी। इसमें 200 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस दुर्घटना को लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफा मांगा है।

नई दिल्लीJun 03, 2023 / 09:26 am

Paritosh Shahi

abhishek_banerjee.jpg

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन दुर्घटना को लेकर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आने लगी हैं। सभी पार्टी के लोग इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में ओडिशा के पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने ट्रेन हादसे को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार इस तरह के ट्रेन हादसों को रोकने के लिए टक्कर रोधी उपकरण लगाने के बजाए विपक्षी नेताओं की जासूसी करने के लिए सॉफ्टवेयर पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। यह सरासर लोगों के जान से खिलवाड़ है। उन्होंने ये भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार सिर्फ डींगे हांकती है। जिससे कुछ होने जाने को नहीं हैं।


यात्रियों सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया

टीएमसी नेता ने आगे कहा- केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जनता को गुमराह करके राजनीतिक समर्थन हासिल करने के लिए वंदे भारत और नए बने स्टेशनों की ढींगें हांक रही है, लेकिन सुरक्षा उपायों के लिए कुछ नहीं कर रही। ये लोग सिर्फ प्रचार प्रसार से अपनी सरकार चला रहे हैं देश और यहां की जनता के हित में इन्होने आज तक कुछ नहीं किया है।

उन्होंने फेसबुक पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा-हादसे में गरीब और हाशिए पर रहने वाले लोग जूझ रहे हैं। जो केंद्र की उदासीनता और उसके गलत कामों का खामियाजा भुगतते हैं। फिर चाहे वो नोटबंदी हो, जीएसटी हो, लॉकडाउन हो, कृषि कानून हो या फिर रेलवे सुरक्षा को लेकर न किए गए उपाय हों।

Home / National News / Odisha Train Accident: रेल मंत्री इस्तीफा दें, डींग हांकने से कुछ नहीं बदलता, ट्रेन हादसे पर बोले अभिषेक बनर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो