scriptगुजरातः मोदी की मोरबी यात्रा में 30 करोड़ रुपए खर्च होने का दावा करने वाले TMC प्रवक्ता साकेत गोखले गिरफ्तार | TMC National Spokesperson Saket Gokhale Arrested by Gujarat Police | Patrika News

गुजरातः मोदी की मोरबी यात्रा में 30 करोड़ रुपए खर्च होने का दावा करने वाले TMC प्रवक्ता साकेत गोखले गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2022 10:31:49 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

TMC Spokesperson Saket Gokhale Arrested: तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया कि साकेत गोखले को जयपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। साकेत गोखले ने बीते दिनों पीएम मोदी के मोरबी दौरे पर 30 करोड़ रुपए खर्च किए जाने जाने का दावा किया था।
 

saket_gokhle_pm_modi.jpg

TMC National Spokesperson Saket Gokhale Arrested by Gujarat Police

TMC Spokesperson Saket Gokhale Arrested: गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के मोरबी दौरे पर 30 करोड़ रुपए खर्च किए जाने का दावा करने वाले तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार कर लिया गया है। साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने सोमवार को राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी साकेत गोखले पर गुजरात के मोरबी हादसे के बाद प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बारे में गलत खबर फैलाने का आरोप है। साकेत गोखले की गिरफ्तारी की जानकारी उनकी पार्टी के सहयोगी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने दी है। टीएमसी के अनुसार गिरफ्तारी के तुरंत बाद उन्हें 2 मिनट कॉल करने की परमिशन दी गई थी. इसके बाद मोबाइल समेत उनका सारा सामान जब्त कर लिया गया। पार्टी ने बीजेपी पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया।


साकेत गोखले की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि साकेत गोखले सोमवार रात 9 बजे नई दिल्ली से फ्लाइट लेकर जयपुर पहुंच गए थे। यहां लैंड करते ही गुजरात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। देर रात 2 बजे उन्होंने अपनी मां को फोन पर गिरफ्तारी की जानकारी दी। साथ ही बताया कि गुजरात पुलिस उन्हें अहमदाबाद लेकर जा रही है।


टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने आगे बताया कि अहमदाबाद साइबर सेल में साकेत गोखले के खिलाफ मोरबी पुल हादसे को लेकर झूठा केस दर्ज हुआ है। ये सब ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस और विपक्ष की आवाज को चुप नहीं करा सकता। मालूम हो कि एक दिसंबर को टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले ने ट्वीट करते हुए यह दावा किया था कि पीएम मोदी की मोरबी यात्रा पर 30 करोड़ रुपए खर्च किए गए।


https://twitter.com/SaketGokhale?ref_src=twsrc%5Etfw


टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले ने ट्विटर पर एक गुजराती अखबार की क्लीप पोस्ट की थी, जिसमें दावा किया गया कि एक आरटीआई के जवाब में कहा गया है कि पीएम की मोरबी यात्रा के लिए सिर्फ कुछ घंटों के लिए 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। इसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया था। हालांकि बीजेपी ने गोखले के दावे को मनगढ़त बताया था।

इस रिपोर्ट का हवाला देते हुए गोखले ने दावा किया कि 5.5 करोड़ विशुद्ध रूप से ‘स्वागत, कार्यक्रम प्रबंधन और फोटोग्राफी’ के लिए थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि मोदी के इवेंट मैनेजमेंट और पीआर की लागत 135 लोगों के जीवन से अधिक है’, क्योंकि त्रासदी के 135 पीड़ितों के परिवारों में से प्रत्येक को 4 लाख की अनुग्रह राशि दी गई, जो कुल 5 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें – मोदी के मोरबी पहुंचने से पहले हुई थी अस्पताल की रंगाई-पुताई, विपक्ष ने उठाए थे सवाल

https://twitter.com/derekobrienmp/status/1599957002876121092?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/AITCofficial?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो