scriptतीन दिन में दूसरी बार गिरफ्तारी के बाद TMC प्रवक्ता साकेत गोखले को मिली जमानत | TMC’s Saket Gokhale, arrested second time in 3 days, gets bail | Patrika News

तीन दिन में दूसरी बार गिरफ्तारी के बाद TMC प्रवक्ता साकेत गोखले को मिली जमानत

Published: Dec 09, 2022 08:09:43 pm

TMC प्रवक्ता साकेत गोखले ने बीते दिनों PM मोदी के मोरबी दौरे पर 30 करोड़ रुपए खर्च किए जाने का दावा किया था। इसको लेकर साकेत गोखले को तीन दिन में 2 बार गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद आज उन्हें जमानत मिल गई है।

tmc-s-saket-gokhale-arrested-second-time-in-3-days-gets-bail.jpg

TMC’s Saket Gokhale, arrested second time in 3 days, gets bail

गुजरात के मोरबी केवल ब्रिज हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे पर सवाल उठाने वाले तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने पिछले 3 दिन में 2 बार गिरफ्तार किया, जिसके बाद आज उन्हें जमानत देते हुए छोड़ दिया है। इससे पहले गुरुवार को अहमदाबाद की अदालत में पेश किए जाने के बाद साकेत गोखले जमानत मिल गई थी, लेकिन तुरंत ही मोरबी पुलिस ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया था।
साकेत गोखले को जमानत मिलने के बाद TMC ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा “सत्यमेव जयते!हमारे राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को मोरबी जिला अदालत ने जमानत दे दी है। मोरबी ब्रिज हादसे में 140 से ज्यादा लोगों की मौत,भारी त्रासदी। गिरफ्तारियां? कोई भी नहीं। विच-हंट केवल उन लोगों के लिए है जो सच बोलते हैं लेकिन न्याय की जीत हमेशा होगी!”
https://twitter.com/SaketGokhale?ref_src=twsrc%5Etfw
ओरेवा के मालिक को पुलिस ने नहीं किया गिरफ्तार
बीते मंगलवार को अदालत की सुनवाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए TMC प्रवक्ता साकेत गोखले ने कहा कि पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है। जबकि ओरेवा के मालिक जिस कंपनी पर मोरबी पुल की मरम्मत और रखरखाव का जिम्मा था, उसे अभी तक नहीं पकड़ा है।
 
TMC प्रवक्ता पर फेक न्यूज शेयर करने का है आरोप
TMC प्रवक्ता साकेत गोखले पर गुजरात के मोरबी पुल हादसे के बाद PM मोदी के दौरे के बारे में फेक न्यूज फैलाने का आरोप है। दरअसल साकेत गोखले ने एक न्यूज को ट्विटर पर शेयर की थी जो एक प्रमुख गुजराती न्यूज पेपर ने प्रकाशित की थी। इस न्यूज में दावा किया गया था कि सूचना के अधिकार (ITR) के तहत एक जानकारी मिली है कि अक्टूबर में एक पुल गिरने के बाद प्रधानमंत्री मोदी के मोरबी दौरे पर गुजरात सरकार ने 30 करोड़ रुपए खर्च किए थे।
 
ममता बनर्जी के करीबी माने जाते हैं साकेत गोखले
TMC प्रवक्ता साकेत गोखले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी माने जाते हैं, जिनकी गिरफ्तारी को गलत बताते हुए TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने निंदा थी। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि साकेत गोखले को गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ ट्वीट किया था।

यह भी पढ़ें

मोदी के मोरबी दौरे पर सवाल उठाने वाले TMC नेता की गिरफ्तारी में नियमों की अनदेखी, गुजरात पुलिस पर सवाल

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो