scriptTMC sacks 61 more rebels fighting against party picks in civic polls | ममता बनर्जी ने 61 और बागियों को TMC से निकाला, एक सप्ताह में करीब सवा सौ नेता-कार्यकर्ता बर्खास्त किए | Patrika News

ममता बनर्जी ने 61 और बागियों को TMC से निकाला, एक सप्ताह में करीब सवा सौ नेता-कार्यकर्ता बर्खास्त किए

मख्यमंत्री ममता बनर्जी की चेतावनी के बावजूद बंगाल में निकाय चुनाव में 100 से ज्यादा बागी निर्दलीय उम्मीदवार मैदान नहीं छोड़ रहे हैं। बागियों के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूरे एक्शन मूड में हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 27 फरवरी को हुए निकाय चुनाव में निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ रहे अपने 61 अन्य नेताओं को रविवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया।

नई दिल्ली

Updated: February 21, 2022 08:26:36 am

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और मख्यमंत्री ममता बनर्जी की चेतावनी के बावजूद बंगाल में निकाय चुनाव में 100 से ज्यादा बागी निर्दलीय उम्मीदवार मैदान नहीं छोड़ रहे हैं। बागियों के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूरे एक्शन मूड में हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 27 फरवरी को हुए निकाय चुनाव में निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ रहे अपने 61 अन्य नेताओं को रविवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया। वहां नेता उत्तर 24 परगना जिले के हैं। इससे पहले 50 नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था। बीते एक सप्ताह में 110 से ज्यादा बागियों को बर्खास्त किया जा चुका है।

mamata_banerjee
mamata_banerjee

61 अन्य बागियों को पार्टी से निकाला
टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की चेतावनी के बाद लगभग छह टीएमसी विद्रोहियों ने पहले निर्दलीय के रूप में दाखिल अपने नामांकन वापस ले लिए थे। उत्तर 24 परगना टीएमसी अध्यक्ष ज्योतिप्रियो ने कहा है कि हमारे नेतृत्व ने इन नेताओं को एक स्पष्ट संदेश भेजा है, जो निर्दलीय के रूप में नामांकन वापस लेने के लिए है। कुछ ने ऐसा किया था लेकिन अधिकांश ने नहीं किया। हमने आज इन कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकालने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें

बागियों के खिलाफ ममता बनर्जी सख्त, 50 नेताओं को TMC से निकाला




बीते दिनों 50 बागी नेताओं पर गिरी थी गाज
आपको पता दे कि बीते दिनों बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बागियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। उन्होंने पहले चेतावनी जारी की थी, इसके बाद निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ने वाले 50 बागी नेताओं को निष्कासित कर दिया था। रिपोर्ट के अनुसार, नादिया और नॉर्थ 24 परगना के नेताओं की संख्या अधिक है जिनके खिलाफ एक्शन लिया गया है।

अब तक सवा सौ नेता-कार्यकर्ता बर्खास्त किए
TMC के सूत्रों के मुताबिक, अधिकतर बागी उम्मीदवार बांकुरा जिले से निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरे थे जिनमें से कई नेताओं ने चेतावनी के बाद भी नामांकन वापस नहीं लिया था। परिणामस्वरूप इन सभी को पार्टी से निकाल दिया गया है। अब तक 110 नेता-कार्यकर्ता को निष्कासित कर दिया गया है। बागी टीएमसी उम्मीदवार इंग्लिशबाजार, ओल्ड मालदा, बालुरघाट, कूचबिहार, बर्धमान, बारासात, सोनारपुर-राजपुर, बनगांव, खड़दह और कुछ अन्य नगर पालिकाओं में चुनाव लड़ रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.