scriptकांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, जी-23 ग्रुप भी उतार सकता है प्रत्याशी | Today is the last day of nomination for the post of Congress President, G-23 can also field candidate | Patrika News

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, जी-23 ग्रुप भी उतार सकता है प्रत्याशी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2022 08:00:08 am

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है। आज दिग्विजय सिंह और शशि थरूर नामांकन दाखिल करेंगे। दोनों ही नेता इसके लिए नामांकन फार्म ले चुके हैं। वहीं बीती रात को जी-23 के नेताओं ने एक बैठक की है, जिसके बाद जी-23 ग्रुप की ओर से अलग प्रत्याशी उतरने की भी चर्चाए शुरू हो गई हैं।

today-is-the-last-day-of-nomination-for-the-post-of-congress-president-g-23-can-also-field-candidate.jpg

Today is the last day of nomination for the post of Congress President, G-23 can also field candidate

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है, जिसके कारण आज का दिन काफी अहम होने वाला है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और केरल से सांसद शशि थरूर आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। कल यानी 29 सितंबर को दोनों नेताओं की मुलाकात भी हुई, जिसके बारे में बताते हुए शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं हमारी पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह की उम्मीदवारी का स्वागत करता हूं। हम दोनों इस बात पर सहमत हैं कि हमारी लड़ाई प्रतिद्वंद्वियों के बीच नहीं बल्कि सहयोगियों के बीच एक दोस्ताना मुकाबला है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बस हम इतना चाहते हैं कि चाहे कोई भी जीते, जीत कांग्रेस की होगी।
इसी बीच बीती रात गुरुवार को जी-23 के नेताओं ने एक अहम बैठक हुई। यह बैठक दिल्ली में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा के घर पर हुई, जिसमें मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चव्हाण, बीएस हुड्डा सहित कई बड़े नेता भी शामिल हुए। वहीं इस बैठक के बाद आनंद शर्मा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की, जिसके बाद से जी-23 ग्रुप की ओर से अलग प्रत्याशी उतरने की चर्चाए शुरू हो गई हैं।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, बोले- कल दाखिल करूंगा नामांकन

 
दलित उम्मीदवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मिल सकती है प्राथमिकता
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इनकार करने के साथ ही दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सामने आ चुके हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा है कि वह नामांकन फॉर्म लेने के लिए आए हुए हैं और संभवत: नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि यह साफ नहीं हुआ है कि उन्हें पार्टी हाइकमान से समर्थन मिला है या नहीं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस हाइकमान अध्यक्ष पद के लिए दलित उम्मीदवार को प्राथमिकता देने के बारे में सोच रही है, जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। इसके अलावा मीरा कुमार, कुमारी शैलजा और मुकुल वासनिक के नाम की भी चर्चा है।
 
शुरू हो गई लोकतांत्रिक प्रक्रिया: मनीष तिवारी
कांग्रेस नेता व जी-23 ग्रुप के सदस्य मनीष तिवारी ने कल बैठक के बाद कहा कि अभी तक किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है। लोकतांत्रिक प्रक्रिया शुरू हो गई है। हमने बीएस हुड्डा, आनंद शर्मा, पृथ्वीराज चव्हाण सहित अन्य नेताओं के साथ चर्चा की है।

यह भी पढ़ें

जो भी जीते, जीत कांग्रेस की होगी: कांग्रेस अध्यक्ष चुनावों के बीच दिग्विजय सिंह से मुलाकात पर बोले शशि थरूर

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो