scriptदिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन, केजरीवाल की शरद पवार से मुलाकात… सहित आज की बड़ी खबरें | Todays Events in India World 25 May 2023: Delhi-Dehradun Vande Bharat Express, Arvind Kejriwal Sharad pawar meeting | Patrika News

दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन, केजरीवाल की शरद पवार से मुलाकात… सहित आज की बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2023 08:01:16 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Today’s Major Events: Patrika के डेली न्यूज अपडेट में आपका स्वागत है। इस स्पेशल सेगमेंट में हम आपको आज की उन सभी बड़ी खबरों में बारे में बताएंगे, जिन पर पूरे देश-दुनिया की नजर होगी।

दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन आज

दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन आज

25 May 2023 Major Events and Updates: आज गुरुवार 25 मई 2023 है। हिन्दू कैलेंडर के अनुसार आज ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है। हर दिन की भांति आज भी देश-दुनिया में कई गतिविधियां होनी प्रस्तावित है, जिन पर पूरे देश की नजर होगी। सुबह-सुबह की पत्रिका डेली बुलेटिन में आइए जानते हैं आज की उन प्रस्तावित घटनाओं के बारे में जिनपर पूरे देश-दुनिया की नजर होगी। आज उत्तराखंड को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलेगी। दिल्ली से देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज पीएम मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की विदेश यात्रा कर बीती रात भारत लौट चुके हैं। भारत वापसी पर एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन के अलावा आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा और भी कई कार्यक्रम आज होनी प्रस्तावित है। आइए एक नजर में देंखे आज की बड़ी खबरें-

आज की सभी बड़ी खबरें एक साथ

दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन

आज 25 मई को दिल्ली देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन होगा। यह ट्रेन सुबह 7 बजे देहरादून से रवाना होगी। ये करीब साढ़े चार घंटे का सफर तय करके 11 बजकर 19 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन पर पहुंचेगी। वापस में यही गाड़ी शाम 5.20 बजे आनंद विहार स्टेशन से चलेगी और रात 10.20 बजे देहरादून पहुंचेगी। चार घंटे 20 मिनट में यह ट्रेन दिल्ली से देहरादून पहुंचेगी।

एनसीपी चीफ शरद पवार से मिलेंगे अरविंद केजरीवाल

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवार एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश के तहत होगी। इससे पहले केजरीवाल ने बुधवार को मुंबई में उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। वहीं मंगलवार को केजरीवाल को ममता बनर्जी से भी भेंट की थी।

UK Board Result 2023: उत्तराखंड बोर्ड जारी करेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

आज UK Board Class 10th and 12th Result जारी होगा। मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन उत्तराखंड आज 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा। बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन उत्तराखंड ने इस साल 10वीं क्लास की परीक्षा 17 मार्च 2023 से लेकर 6 अप्रैल 2023 तक आयोजित की थी. जबकि 12वीं क्लास की परीक्षा का आयोजन 16 मार्च 2023 से लेकर 6 अप्रैल 2023 तक हुआ था। स्टूडेंट अपना रिजल्ट ubse.uk.gov.in uaresults.nic.in पर देख सकेंगे।

यूपी में आज से खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की शुरुआत

उत्तर प्रदेश में आज से खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की शुरुआत होगी। इस इवेंट के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे। इस प्रोग्राम में देश भर की 207 यूनिवर्सिटी से 4000 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। यूनिवर्सिटी गेम्स 12 दिनों तक चलेंगे जिसकी शुरूआत आज से गौतम बुद्ध नगर में कबड्डी से हुआ है। इस पूरे आयोजन का उद्घाटन गुरुवार को लखनऊ में होगा।

कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज होगी चर्चा

कर्नाटक के CM सिद्धारमैया और डिप्टी CM डीके शिवकुमार दिल्ली पहुंचे हैं। वे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे। कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हो सकती है। मालूम हो कि 13 मई को स्पष्ट बहुमत से जीत हासिल करने के बाद 20 मई को कर्नाटक में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी।

तीन देशों की यात्रा कर भारत लौटे PM मोदी

तीन देशों को विदेश यात्रा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत लौट चुके हैं। बीती रात पालम एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। भाजपा के कई बड़े नेताओं के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी ने चुनौतियों को चुनौती देना मेरे स्वभाव में है।

 
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


अब जानिए आज के मौसम का हाल

गर्मी से जूझ रहे लोगों को जल्द ही बारिश की फुहारें बड़ी राहत दे सकती हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो दिनों के लिए तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब और राजस्थान से लेकर यूपी-बिहार तक उत्तर पश्चिमी राज्यों में तेज आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है। हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित बाल्टिस्तान के अधिकांश हिस्सों में खास तौर से मूसलाधार बारिश हो सकती है।



अब जानिए आज का राशिफल

मेष-
किसी विशेष व्यक्ति का जीवन में प्रवेश आप के तौर-तरीके बदल देगा। आपको आज आकस्मिक धन लाभ होगा। विरोधी आप को नीचा दिखाने के हर संभव प्रयास करेंगे। मन की बात अपनों को बता दें तो आपको कोई न कोई रास्ता मिल जाएगा।

वृषभ- जरूरत से ज्यादा किसी से करीबी, आपके संबंधों को कमजोर कर देगी। आप सहनशक्ति को मजबूत करें। जल्द ही आप क्रोध से भर जाते हैं। इसलिए खुद पर कंट्रोल रखें। कार्यस्थल पर विवाद हो सकता है। उधार दिया पैसा न आने से मुश्किलें बढ़ेंगी।

मिथुन- समय के साथ स्वयं को भी बदलें। अपने व्यवहार में विनम्रता लाएं। बिजनेस विस्तार के लिए धन एकत्रित करने में लगे रहेंगे। जमीन से जुड़े विवाद की चिंता रहेगी।

कर्क- अपने विवेक से हर कार्य में सफल होंगे। निजी जीवन में किसी को न आने दें। दोस्तों के साथ यात्रा से खुशी मिलेगी। आजीविका के लिए भटकना पड़ेगा। माता-पिता की सेहत में सुधार आएगा। किसी विशेष व्यक्ति से संबंध बनेंगे।

सिंह- बिजनेस करने वालों के लिए नई योजना लाभ देने वाली रहेगी। जीवन साथी का साथ आपको आगे बढऩे में मदद करेगा। संतान के विवाह से जुड़ी कोई समस्या परेशान करेगी। घर परिवर्तन के योग बन रहे हैं। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।

कन्या- अपनों से धोखा मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई पद मिल सकता है। पारिवारिक जनों की सहायता करनी पड़ेगी। आजीविका के स्रोत में वृद्धि होगी। पिता के साथ ताल-मेल बनाने में तनाव से गुजरना पड़ेगा।

तुला-
भविष्य के प्रति चिंतित होंगे। मन में बुरे विचार न आने दें। खुद पर नियंत्रण रखें। नेगेटिव सोच का कारण आप खुद ही बने हुए हैं। पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा। दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। जॉब में हैं तो ट्रांसफर हो सकता है।

वृश्चिक- ऑफिस में सहकर्मियों से मन-मुटाव होगा। गुस्सा ज्यादा आएगा। आय के नए स्रोत बनेंगे। अपने कर्मचारियों के कारण परेशान होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा।

धनु- स्वास्थ में सुधार होगा। अपने भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। मन में कई विचार आएंगे। बिजनेस में में उन्नति होगी। जमीन या घर संबंधी मामले आपके पक्ष में रहेंगे। प्रशासन से जुड़े कार्य सहज हो जाएंगे। यात्रा संभव।

मकर- संतान से विवाद हो सकता है। आजीविका को लेकर आप चिंतित हैं। विवाह योग्य लोगों के लिए समय सही है। बिजनेस बढ़ाने का मन होगा। वाहन सुख मिल सकता है।

कुम्भ- अपने मन की बात हर किसी को बताने से नुकसान आप का ही है। सुख-सुविधा की वस्तुओं पर धन खर्च होगा। आपकी उन्नति से विरोधी नाखुश होंगे। आपकी बोली से आपके अधिकारी प्रभावित होंगे। विदेश जाने के योग बन रहे हैं।

मीन- दोस्तों की हेल्प से कोई जरूरी कार्य होगा। अपनों से संबंधो में मजबूती आएगी। आलस ज्यादा हावी रहेगा, तो काम में मन नहीं लगेगा। आर्थिक मामले आज आपके पक्ष में रहेंगे। राजीनति से जुड़े लोगों को सम्मान मिलेगा।

यह भी पढ़ें – मेष राशि को आज होगा धन लाभ, जानें आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो