scriptTrain Accident Live Updates: कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना के मृतक अश्रितों को मिलेंगे 10 लाख, गंभीर घायल को 2.5 लाख और मामूली घायल को 50 हजार | Train Accident Live Updates: The dependents of the deceased in the Kanchenjunga train accident will get 10 lakhs, the seriously injured will get 2.5 lakhs and the minor injured will get 50 thousand | Patrika News
राष्ट्रीय

Train Accident Live Updates: कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना के मृतक अश्रितों को मिलेंगे 10 लाख, गंभीर घायल को 2.5 लाख और मामूली घायल को 50 हजार

Train Accident Live Updates:रेलवे बोर्ड से खबर आ रही है कि दुर्घटना की स्थिति की जांच के लिए स्वयं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

नई दिल्लीJun 17, 2024 / 01:29 pm

Anand Mani Tripathi

Train Accident Live Updates: पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी में हुई रेल दुर्घटना को लेकर रेलमंत्री ने अब सहायता राशि घोषित की है। रेलमंत्री ने अपने बयान में कहा है कि इस ट्रेन दुर्घटना में काल के गाल मे समाए लोगों को 10 लाख रुपए की एकमुश्त सहायता राशि दी जाएगी। वहीं गंभीर रूप से घायलों को ढाई लाख और घायल लोगों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।
गौरतलब है​ कि कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से एक मालगाड़ी ने भीषण टक्कर मार दी। इसके कारण आठ रेलयात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन यात्रियों की अस्पताल में जान चली गई। इस दुर्घटना में 25 से अधिक लोग घायल हैं। स्थिति की जांच के लिए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव स्वयं रवाना हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने दुर्घटना पर गहरा दु:ख जताते हुए जांच के आदेश जारी कर दिया है।
रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि रंगापानी और निजबाड़ी के पास हुए हादसे में कचंनजंगा एक्सप्रेस की तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। रेलवे की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है। गनीमत की बात यह है कि पीछे लगी बोगिया मालगाड़ी की थी। इसमें माल परिवहन किया जा रहा था अन्यथा यात्री बागी होने पर यह हादसा बड़ा हो सकता था।
रेलवे पुलिस, राज्य पुलिस और प्रशासन की टीमें हादसे की जांच कर रही हैं। हादसे में मारे गए आठ लोगों की भी पहचान की जा रही है। ट्रेन में फंसे यात्रियों को गैस कटर से बोगियां काटकर बाहर निकाल लिया गया है। कुछ पैसेंजर ट्रैक में भी फंस गए थे अब उन्हें भी निकाल लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसे में मालगाड़ी का लोको पायलट गंभीर रूप से घायल है।

Hindi News/ National News / Train Accident Live Updates: कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना के मृतक अश्रितों को मिलेंगे 10 लाख, गंभीर घायल को 2.5 लाख और मामूली घायल को 50 हजार

ट्रेंडिंग वीडियो