scriptपीएम मोदी की रैली से पहले ट्रेन हादसे की रची गर्इ साजिश! रेल मंत्रालय ने ‘देशद्रोही’ को पकड़ने के लिए मांगी मदद | Train accident planned before PM Modi rally in lucknow! | Patrika News

पीएम मोदी की रैली से पहले ट्रेन हादसे की रची गर्इ साजिश! रेल मंत्रालय ने ‘देशद्रोही’ को पकड़ने के लिए मांगी मदद

Published: Jan 02, 2017 10:13:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोमवार को परिवर्तन महारैली होने वाली है, लेकिन मोदी की रैली से पहले रेल हादसे की साजिश की भी आशंका जतार्इ जा रही है।

लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोमवार को परिवर्तन महारैली होने वाली है, लेकिन मोदी की रैली से पहले रेल हादसे की साजिश रचने की भी आशंका जतार्इ जा रही है। हालांकि रविवार देर रात कानपुर-फर्रुखाबाद के बीच रेल हादसे की साजिश को नाकाम कर दिया गया। नारामऊ-मंधना रेलवे स्टेशन के बीच कुछ अराजक तत्वों ने रविवार देर रात को रेलवे ट्रेक की 40-50 क्लिप्स के साथ ही जाॅगल प्लेटस खोल दी थी। 
सोशल मीडिया पर अब लगातार एेसे सवाल पूछे जा रहे हैं कि कहीं ये हरकत किसी साजिश को अंजाम देने की कोशिश तो नहीं थी। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीएम मोदी की रैली से पहले रेल हादसे को अंजाम देने की कोशिश बताने वाले एक ट्वीट को रीट्वीट कर एेसी आशंकाआें को आैर बल दिया है।
रविवार रात करीब साढ़े दस बजे एक ट्वीट में कहा गया कि ‘लखनऊ में मोदी की रैली से पहले ट्रेन हादसे का प्लान था। पिछला हादसा भी मोदी की रैली से कुछ ही घंटों पहले हुआ था।’ 
https://twitter.com/iAnkurSingh/status/815601101462441985
कानपुर से सांसद आैर भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने भी पुखरायां में हुए हादसे के पीछे साजिश की आशंका जतार्इ थी। 

अब रेलवे ने एेसे असामाजिक तत्वों को देशद्रोही करार देते हुए उन्हें पकड़ने में मदद मांगी है। मिनिस्ट्री आॅफ रेलवेज के आॅफिशियल ट्वीटर हैंडल से सोमवार को एक ट्वीट किया गया। इसमें एक खबर की इमेश शेयर करते हुए लिखा, ‘भारतीय रेल आपकी अमानत है, इसकी सुरक्षा आपकी जिम्मेदारी है। एेसे देशद्रोही को पकड़ने में हमारी मदद करें।’
https://twitter.com/RailMinIndia/status/815762816023941120
हम आपको बता दें कि डेढ महीने में कानपुर के नजदीक दो बड़े रेल हादसे हो चुके हैं। ये घटनाएं महज इत्तेफाक थीं या फिर इनके पीछे कोर्इ बड़ी साजिश है, रेल मंत्री ने इस बारे में जांच कराने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो