scriptआदिवासी एएनएम का यौनशोषण, जबरन कराया गर्भपात | two brothers arrested for sexual harassment of ANM in barwani | Patrika News

आदिवासी एएनएम का यौनशोषण, जबरन कराया गर्भपात

Published: May 13, 2015 03:32:00 am

Submitted by:

मध्यप्रदेश के बडवानी जिले के सेंधवा स्थित शासकीय सिविल अस्पताल में
कार्यरत आदिवासी एएनएम की शिकायत पर पुलिस ने एक इंजीनीयर और उसके डॉक्टर
भाई के खिलाफ यौन शोषण और जबरन गर्भपात कराने का मामला दर्ज किया है।

मध्यप्रदेश के बडवानी जिले के सेंधवा स्थित शासकीय सिविल अस्पताल में कार्यरत आदिवासी एएनएम की शिकायत पर पुलिस ने एक इंजीनीयर और उसके डॉक्टर भाई के खिलाफ यौन शोषण और जबरन गर्भपात कराने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार 30 वर्षीय एएनएम की शिकायत पर पूना में कार्यरत इंजीनीयर शैलेन्द्र पालीवाल और उसके भाई हितेश के खिलाफ सोमवार रात प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश आरम्भ कर दी है।

शिकायत में शैलेन्द्र ने सन 2006 से उक्त महिला से भविष्य में शादी करने का लालच देकर यौन शोषण किया। करीब डेढ़ महीने पूर्व जब महिला को तीन महीने का गर्भ ठहर गया तब शैलेन्द्र ने अपने बड़े भाई हितेश (ग्राम बाबदड में आयुर्वेद चिकित्सक) की शादी का हवाला देकर उससे गर्भपात कराने को कहा।

दोनों भाइयों ने उसे इंदौर ले जा कर एक नर्स के घर गर्भपात करा दिया। इस प्रक्रिया में महिला के गर्भाशय को नुकसान पहुंचा और इससे घबराए दोनों भाइयों ने उसे पूना ले जाकर ऑपरेशन कराया।

 सेंधवा आने पर महिला को यह पता चला कि आगामी 2 जून को हितेश नहीं वरन शैलेन्द्र की शादी होने वाली है। सकते में आई महिला ने शैलेन्द्र पर शादी का दबाव डाला लेकिन उसने उसके आदिवासी होने का हवाला देकर साफ इंकार कर दिया।

 घटना से आहात महिला द्वारा शिकायत किए जाने पर दोनों भाइयों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो