scriptयुद्ध कौशल में माहिर BSF की दो महिला सिपाही गायब, पश्चिम बंगाल की ATC में मचा हड़कंप | Patrika News
राष्ट्रीय

युद्ध कौशल में माहिर BSF की दो महिला सिपाही गायब, पश्चिम बंगाल की ATC में मचा हड़कंप

BSF की दो महिला सिपाही पिछले एक महीने से गायब है। इस मामले में गृह मंत्रालय से लेकर पश्चिम बंगाल की ATC हड़कंप मचा हुआ है। सबसे बड़ी बात यह है कि इन दोनों महिलाओं की लोकेशन वहां मिली है जहां से रोहिंग्या और गौवंश तस्करी नेटवर्क चलता है।

कोलकाताJul 05, 2024 / 07:37 am

Anand Mani Tripathi

बीएसएफ अकादमी से एक महीने से गायब आरक्षक शहाना खातून और आकांक्षा निखर को लेकर सुरक्षा तंत्र में खलबली मच गई है। दोनों बीएसएफ की एटीसी विंग में थीं और युद्ध कौशल में माहिर थीं। एटीसी विंग सेना के हथियारों से लेकर सुरक्षा से जुड़ी होती है। दोनों सिपाहियों के पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद भागने की सूचना थी। लोकेशन भी वहीं की मिली है। यह इलाका बांग्लादेश की उस सीमा पर है, जहां से रोहिंग्या और गोवंश की तस्करी का नेटवर्क चलता है। ऐसे में बीएसएफ अकादमी टेकनपुर से इनके भागने का जासूसी कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है।

6 जून से लापता हैं दोनो सिपाही

आकांक्षा के पिता ने शहाना पर उनकी बेटी को बंधक बनाने का आरोप लगाया था। 6 जून को बीएसएफ अकादमी से आरक्षक शहाना खान निवासी मुर्शिदाबाद और आकांक्षा निखर निवासी जबलपुर संदिग्ध हालात में लापता हुई हैं। दोनों के मोबाइल अकादमी में उनके रूम पर मिले हैं।
Border Security Force women commandos take part in the training session

इसलिए दोनों की गुमशुदगी मान रहे खतरा

मुर्शिदाबाद से बांग्लादेश का बॉर्डर का कुछ घंटे के फासले पर है। शहाना और आकांक्षा बीएसएफ की एसटीसी में पदस्थ थीं। उन्हें फौज को ट्रेनिंग देने के तरीके और सुरक्षा में इस्तेमाल हथियारों और तकनीक का पता था। इसलिए बीएसएफ अधिकारियों को आशंका है कि दोनों को मोहरा तो नहीं बनाया जा रहा।

क्या है एसटीसी?

एसटीसी बीएसएफ टेकनपुर में देश के सभी फोर्स के जवान ट्रेनिंग लेने के बाद देश की सुरक्षा में तैनात होते हैं। यहां जवानों को आधुनिक हथियार चलाने और सुरक्षा के गोपनीय पहलुओं की ट्रेनिंग दी जाती है।
Border Security Force women commandos take part in the training session

Hindi News/ National News / युद्ध कौशल में माहिर BSF की दो महिला सिपाही गायब, पश्चिम बंगाल की ATC में मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो