scriptजम्मू-कश्मीरः दो हाइब्रिड आतंकी धराए, एयरपोर्ट पर जवान के बैग से मिला हैंड ग्रेनेड, पुलिस ने हिरासत में लिया | two hybrid terrorists arrested, live grenade found from army man | Patrika News

जम्मू-कश्मीरः दो हाइब्रिड आतंकी धराए, एयरपोर्ट पर जवान के बैग से मिला हैंड ग्रेनेड, पुलिस ने हिरासत में लिया

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2022 03:25:48 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने दो हाइब्रिड आतंकियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है. वहीं एक अन्य घटना में श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षाबलों ने सेना के एक जवान से लाइव हैंड ग्रेनेड बरामद किया है.

hand_granade.png

नई दिल्ली. सोमवार को जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने दो हाइब्रिड आतंकियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरी ओर एक अन्य घटना में श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना के एक जवान के बैग से लाइव ग्रेनेड बरामद किया गया है. दोनों मामलों में पुलिस और सेना के जवान पूछताछ के साथ-साथ विशेष छानबीन में लगे हैं. आतंकियों की गिरफ्तारी के मामले में कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की संयुक्त टीम ने नौगाम इलाके से एक आतंकी को असलहे के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आतंकी की पहचान गडीहामा के यामीन भट के रूप में हुई है. वह लश्कर-ए-ताइबा का एक हाइब्रिड आतंकी है। उसके पास से एक पिस्तौल, दो ग्रेनेड और पिस्टल की 51 गोलियां जब्त की गई है.

पकड़े गए लश्कर-ए-ताइबा के हाइब्रिड आतंकी यामीन भट की निशानदेही पर टीम ने नौगाम से एक और आतंकी को गिरफ्तार किया. नौगाम से गिरफ्तार हुए आतंकी की पहचान बडगाम निवासी मुछवा के शेख शाहिद गुलजार के रूप में हुई है. शेक शाहिद गुलजार के पास से एक पिस्तौल और गोला बारूद सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। दोनों मामलों में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पूछताछ के साथ आगे की कार्रवाई चल रही है.

एयरपोर्ट पर इंट्री के दौरान पकड़ में आया हथगोला

वहीं दूसरी ओर दिन की एक दूसरी घटना में श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक जवान को हिरासत में लिया गया. एयरपोर्ट पर इंट्री के दौरान स्क्रीनिंग में जवान के सामान से लाइव ग्रेनेड मिला है. जवान की पहचान तमिलनाडु निवासी बालाजी संपत के रूप में हुई है. सैनिक को इंडिगो की फ्लाइट से श्रीनगर से दिल्ली होते हुए चेन्नई जाना था.

हथगोला लेकर क्यों जा रहा था जवान, हो रही छानबीन

मिली जानकारी के अनुसार बालाजी संपत दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में तैनात है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जवान से इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि उसके सामान में यह हथगोला कैसे आया. उसका अपने साथ हथगोला साथ ले जाने के पीछे क्या उद्देश्य था, इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो