scriptTwo ISI Spies Caught From Amritsar sending Army Intelligence to Pak | अमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी | Patrika News

अमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी

पंजाब की राजधानी अमृतसर से पंजाब पुलिस ने आज पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी आईएसआई के दो जासूसों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर आरोप है कि ये भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियां पाकिस्तान भेजा करते थे।

नई दिल्ली

Published: May 19, 2022 10:50:01 am

ISI Spies in India: पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी ISI और सीमा पार बैठे आतंकवादी संगठन के सरगना भारत को अशांत करने की साजिशों में जुटे हैं। एक दिन पहले जहां नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय की रेकी करने वाले आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया था। वहीं अब पंजाब की राजधानी अमृतसर से आईएसआई के दो जासूसों को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों पर आरोप है कि ये भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियां पाकिस्तान भेजा करते थे। पंजाब पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। इन दोनों के खिलाफ ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

isi_spies_in_india.jpg

कार्रवाई की जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर के अधिकारियों ने अमृतसर से दो जासूसों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान कोलकाता के जफर रियाज और बिहार के मोहम्मद शमशाद के रूप हुई है। इन दोनों पर आरोप है कि ये भारतीय सेना से जुड़ी जानकारी पाकिस्तान भेजा करते थे। मोहम्मद शमशाद बिहार के मधुबनी जिले के भेजा का रहने वाला है। वह अमृतसर स्टेशन के बाहर नींबू-पानी की दुकान लगाता है।

वहीं जफर रियाज कोलकाता के बेनियापुकुर का रहने वाला है। बताया जाता है कि जफर ने 2005 में एक पाकिस्तानी महिला रबिया से शादी की थी। जो पहले कोलकाता में रहती थी। हालांकि साल 2012 में दोनों लाहौर चले गए। जहां उसे लालच देकर पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी आईएसआई ने जासूसी करवाना शुरू कर दिया। बताया गया कि जफर रियाज अक्सर भारत आता-जाता रहता है। उसे भारत के संवेदनशील स्थानों की तस्वीरें और वीडियो बनाते पकड़ा है।

यह भी पढ़ेंः

पंजाब DGP ने खोला मोहाली हमले का राज, कनाडा में बैठे मास्टरमाइंड ने ISI की मदद से करवाया ब्लास्ट

वहीं बिहार का मो. शमशाद अमृतसर के मीराकोट चौक पर किराये के भवन में रहता है। जफर ने जासूसी में उसे अपना सहयोगी बनाया। दोनों ने पूछताछ के दौरान भारत की संवेदनशील स्थानों की फोटोग्राफी करने का जुर्म कबूला है। साथ ही तस्वीरों और वीडियों को पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी आईएसआई को भेजने की बात भी स्वीकारी है। दोनों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Domestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMumbai News Live Updates: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भी हो रही तेज बारिश, बांद्रा इलाके में भारी जलभरावराजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझावखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलUP Corona Update: एक हफ़्ते में 29 प्रतिशत घटे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में सिर्फ इतने नए मरीजMp local body elecation: इंदौर में ईवीएम गड़बड़...कई वार्डो में मतदान पर असरमेरठ के अति सुरक्षित सैन्य इलाके में किशोरी का सिर कटा शव मिला, जांच में जुटी पुलिससबसे ज्यादा टैंकों वाला शहर बीकाणा, अपनी सैन्य ताकत और पाक को युद्ध हराने की दिलाते हैं याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.