scriptपंजाब में दो आतंकी गिरफ्तार, दो पिस्तौल,11 कारतूस बरामद, जानिए अमरीका से क्या है इन आतंकियों का कनेक्शन? | Two terrorists arrested in Punjab, two pistols, 11 cartridges recovered, know what is the connection of these terrorists with America? | Patrika News
राष्ट्रीय

पंजाब में दो आतंकी गिरफ्तार, दो पिस्तौल,11 कारतूस बरामद, जानिए अमरीका से क्या है इन आतंकियों का कनेक्शन?

एजीटीएफ ने मई 2024 में मुख्य संचालक गुरविंदर उर्फ शेरा सहित इसके चार सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ विदेश स्थित इकबालप्रीत सिंह बुची द्वारा संचालित एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था।

चंडीगढ़ पंजाबJun 11, 2024 / 03:41 pm

Anand Mani Tripathi

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने मंगलवार को बताया कि एक कार्रवाई में, ए जी टी एफ पंजाब ने अमेरिका स्थित आतंकवादी मास्टरमाइंड इकबालप्रीत सिंह उर्फ बुची द्वारा संचालित एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर इसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।इकबालप्रीत रमनदीप बग्गा उर्फ कनाडाई का करीबी सहयोगी है, जो 2016-2017 में पंजाब में लक्षित हत्याओं के मामले में यू ए पी ए के आरोपों के तहत तिहाड़ जेल में बंद है।
डीजीपी ने बताया कि पकड़े गये दोनों अपराधियों की पहचान लुधियाना के सिमरजोत सिंह और पटियाला के अर्शप्रीत सिंह उर्फ अर्श के तौर पर हुई है। गिरफ्तार अपराधियों का आपराधिक इतिहास है। इससे पहले, एजीटीएफ ने मई 2024 में मुख्य संचालक गुरविंदर उर्फ शेरा सहित इसके चार सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ विदेश स्थित इकबालप्रीत सिंह बुची द्वारा संचालित एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। यादव ने बताया कि दोनो गुर्गों की गिरफ्तारी से पंजाब और पड़ोसी राज्यों में सनसनीखेज अपराध टल गये हैं।

Hindi News/ National News / पंजाब में दो आतंकी गिरफ्तार, दो पिस्तौल,11 कारतूस बरामद, जानिए अमरीका से क्या है इन आतंकियों का कनेक्शन?

ट्रेंडिंग वीडियो