scriptUdhampur: Bus fell into a ditch in Jammu, 40 people were in bus | Udhampur: जम्मू में खाई में गिरी बारातियों से भरी बस, 40 से अधिक लोग थे सवार, दो की मौत | Patrika News

Udhampur: जम्मू में खाई में गिरी बारातियों से भरी बस, 40 से अधिक लोग थे सवार, दो की मौत

Jammu - Bus Falls in a ditch : जम्मू में उधमपुर के केया मोड़ इलाके में एक बस के गहरी खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। उधमपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय बसनोत्रा ने कहा है कि गुरुवार को कश्मीर और कश्मीर में एक भीषण हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इनमें दो की मौत हो चुकी है।

जयपुर

Published: July 08, 2022 10:25:39 am

जम्मू में उधमपुर के केया मोड़ इलाके में एक बस के गहरी खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 38 अन्य घायल हो गए हैं। उधमपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय बसनोत्रा ने कहा कि गुरुवार को जम्मू और कश्मीर में बस के खाई गिरने दस घायलों को जिला अस्पताल उधमपुर रेफर किया गया है। उधमपुर सीएमओ ने कहा, कि "सूचना मिलने पर, हमने तुरंत एम्बुलेंस को मौके पर भेजा। 10 घायलों को रेफर कर दिया गया है।
jammu_udhampur_accident.jpg
Jammu - Bus Falls in a ditch: घायलों के अस्पताल ले जाती बस
केया बस हादसे के लिए खस्ता हालत सड़क और चालक की लापरवाही जिम्मेदार

केया में बस के खाई में गिरने का कारण खस्ताहाल सड़कें और चालक की लापरवाही बताई जा रही है। चालक ने शराब पी रखी थी या नहीं इसकी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक जिस जगह से बस खाई में गिरी, वहां सड़क की हालत काफी खराब है। सड़क के चौड़ीकरण का काम भी लगा है। वहां पर मोड़ भी है और रास्ता थोड़ा संकरा है। पुलिस के मुताबिक हालांकि सड़क इतनी ज्यादा खराब नहीं है और न ही सड़क इतनी संकरी है कि बस आसानी से न गुजर सके। इस संकरे और खराब सड़क के साथ वाहन चालक की लापरवाही इस हादसे की वजह बनी। हालांकि पुलिस ने वाहन की बहुत ज्यादा रफ्तार तेज होने से इन्कार किया है। उन्होंने जिस तरह का वह क्षेत्र और सड़क है, वहां पर तेज वाहन चला पाना संभव नहीं है।
मौके पर पहुंच एसडीओपी

एसडीपीओ रामनगर भीष्म दूबे ने बताया कि चालक भी हादसे में गंभीर रूप से घायल हुआ है और जीएमसी रेफर किया गया है। दुबे के अनुसार, हादसे के बाद वह खुद मौके का जायजा लेने गए थे। वहां पर सड़क की हालत खराब है और वह संकरी भी है। मगर यहां से बस आराम से निकल सकती थी। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में हादसे में खराब सड़क के साथ चालक की लापरवाही की बात सामने आ रही है। वहां पर उसकी टेस्ट रिपोर्ट से स्पष्ट हो जाएगा उसने शराब पी रखी थी या नहीं।
खाई में गिरने से पहले पेड़ों से टकराने से बची

जानकारी के अनुसार, हादसे में बारातियों से भरी बस खाई में लुढ़कते हुए जितना नीचे गिरी, उससे हादसे के परिणाम बेहद गंभीर हो सकते थे। मगर खाई में गिरते ही पेड़ों से टकरा कर उसकी गति कम हो गई। इसके साथ बस की हालत और मजबूती अच्छी थी। जिस कारण परिणाम उतने गंभीर नहीं हुए, जितने पुराने बस के गिरने पर हो सकते थे। पुलिस और केया की सरपंच के मुताबिक अनियंत्रित बस खाई में गिरते ही नीचे लगे तीन चार पेड़ों के साथ टकराई। जिससे पेड़ भी उखड़ गए। मगर इससे बस के खाई में गिरने की रफ्तार कम हुई। बस अधिक तेजी से नहीं गिरी और नुकसान कम हुआ।
बस नहीं थी पुरानी

वहीं एआरटीओ ऊधमपुर जुगल किशोर के मुताबिक बनिहाल रूट के बस अधिक पुरानी नहीं है। पांच से छह वर्ष पुरानी होने की वजह से बस की बाड़ी की काफी मजबूत थी। जिससे करीब 100 फीट से ज्यादा नीचे गिरने पर भी बस को वैसा नुकसान नहीं पहुंचा, जैसा पहुंच सकता था। अक्सर इस तरह के हादसों में बस के परखच्चे उड़ जाते हैं। ऐसा होने की वजह से हादसे के परिणाम भी बेहद गंभीर होते हैं। गनीमत रही कि इस हादसे के परिणाम उतने ज्यादा गंभीर नहीं हुए, मगर फिर भी इस हादसे में दो लोगों की जान जाना और 50 से ज्यादा लोगों का घायल होना अफसोसजनक है।
इसी जगह पर गिरा था इको वाहन

सरपंच संतोष कुमारी के मुताबिक केया में ठीक इसी जगह पर छह सात माह पूर्व भी एक इको वाहन गिरा था। उसमें भी एक ही परिवार के करीब चार लोगों की मौत हो गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'Mumbai News: दही हांड़ी फोड़ने पर 55 लाख से लेकर स्पेन जाने सहित मिल रहे हैं ये खास ऑफर; पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.