कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दिया आश्वासन, देश में बिजली उत्पादन में नहीं होगा कोयले का संकट

कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने सभी को आश्वासन देते हुए कहा है कि देश में बिजली उत्पादन के लिए कोयले का किसी तरह का संकट नहीं होगा।

By: Tanay Mishra

Updated: 13 Oct 2021, 06:28 PM IST

नई दिल्ली। भारत के कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने देश में पिछले कुछ समय से चल रही कोयले की कमी और बिजली संकट की सम्भावना पर आज बुधवार 13 अक्टूबर को बात करते हुए सभी को आश्वासन देते हुए कहा है कि देश में बिजली उत्पादन के लिए कोयले की आपूर्ति का किसी तरह का संकट नहीं होगा। प्रल्हाद जोशी ने यह बात बिलासपुर एयरपोर्ट पर पहुंचकर वहां मौजूद पत्रकारों से कही। कोरबा जिले में एक कार्यक्रम के सिलसिले में जा रहे जोशी ने अपनी फ्लाइट से पहले एयरपोर्ट पर मौजूद पत्रकारों से बात की। उन्होंने बताया की वह कोरबा में कोल इंडिया (Coal India) की सहायक कंपनी साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (SECL) की गेवरा, दीपका और कुसमुंडा खदानों का जायजा लेने और अधिकारियों से मीटिंग करने जा रहे है। इस दौरे की तस्वीरें बाद में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी पोस्ट की।

कोयले की आपूर्ति पर भी की बात

प्रल्हाद जोशी ने पत्रकारों से कोयले की आपूर्ति पर भी बात की। उन्होंने बताया की वह कोयले की कुल ज़रूरत को पूरा कर रहे है। बिजली उत्पादन के लिए आज 11 लाख टन कोयले की ज़रूरत होती है और हम समय पर 20 लाख टन कोयला पहले ही पंहुचा चुके है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा है कि देश में बिजली का उत्पादन करने में कोयले की आपूर्ति का किसी तरह का संकट नहीं होगा।

Tanay Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned