scriptगृह मंत्री बनने के बाद पहली बार ओडिशा जाएंगे अमित शाह, सोमवार को राज्य के कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग | Union Home Minister Amit Shah on two day visit to Odisha from today, his programmes will start with a visit to the Lingaraj Temple in Bhubaneswar on the last Monday of ‘Shravana’ | Patrika News

गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार ओडिशा जाएंगे अमित शाह, सोमवार को राज्य के कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2022 03:33:20 pm

Submitted by:

Archana Keshri

अमित शाह गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार ओडिशा जाएंगे। उनके स्वागत को लेकर तैयारियां जोरों पर है। गृह मंत्री ओडिशा में अपने दौरे की शुरुआत सोमवार को लिंगराज मंदिर से शुरू करेंगे। यहां वो कई कार्यक्रमों में भाग लेने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं अमित शाह के इस दौरे की पूरी डीटेल।

Union Home Minister Amit Shah on two day visit to Odisha from today

Union Home Minister Amit Shah on two day visit to Odisha from today

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को दो दिवसीय यात्रा पर ओडिशा पहुंचने वाले हैं। ओडिशा में अमित शाह का स्वागत करने के लिए तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। गृह मंत्री बनने के बाद शाह का यह पहला ओडिशा दौरा होगा। शाह रविवार रात भुवनेश्वर पहुंचेंगे। बीजू जनता दल (बीजद) के कार्यकर्ताओं ने उनके भव्य स्वागत की तैयारियां की हैं। शाह रात 10 बजे भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरेंगे। रात में आराम करने के बाद उनके कार्यक्रमों की शुरुआत सोमवार सुबह से शुरू होग जाएगी।
उनके कार्यक्रमों की शुरुआत ‘श्रावण’ माह के आखिरी सोमवार को भुवनेश्वर के लिंगराज मंदिर के दर्शन से होगी। मंदिर के दर्शन के बाद शाह कटक में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जन्मस्थली जाएंगे। आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देंगे। गृह मंत्री उड़िया बाजार से कटक के इंडोर स्टेडियम तक एक रोड शो भी करेंगे।
इसके बाद वह इंडोर स्टेडियम में उड़िया भाषा में प्रकाशित अखबार ‘प्रजातंत्र’ की 75वीं वर्षगांठ में शामिल होंगे। अखबार के वर्षगांठ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी शामिल होंगे। बता दें, ‘प्रजातंत्र’अखबार की स्थापना पूर्व मुख्यमंत्री हरेकृष्ण महताब ने की थी।
वहीं, गृह मंत्री का भुवनेश्वर में ओडिशा भाजपा कार्यालय का भी दौरा करने का कार्यक्रम है, जहां वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। उनके इस दौरे को लेकर भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष समी मोहंती ने कहा, “राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच काफी उत्साह है।”
कहा जा रहा है कि अमित शाह भाजपा के मुख्यालय पर पार्टी की प्रदेश इकाई की कोर समिति की बैठक करेंगे। बाद में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2001 में गुजरात का मुख्यमंत्री बनने से लेकर अगले 20 वर्षों तक के कार्यकाल पर एक किताब ‘मोदीएट20 : ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ के ओडिशा वर्जन को रिलीज करेंगे।
बता दें, अमित शाह आखिरी बार 2019 के चुनावों में ओडिशा पहुंचे थे, जब उन्होंने भुवनेश्वर में एक जनसभा को संबोधित किया था। वहीं, 2024 को ध्यान में रखते हुए कहा जा रहा है कि अमित शाह के ओडिशा में पार्टी संगठन और 2024 के रोडमैप की समीक्षा भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

पहली रात जेल में जमीन पर सोने को मजबूर हुए पार्थ चटर्जी, अगले दिन मिल गया बेड, कहा- ‘यहां रहना होगा मुश्किल’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो