scriptकेंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को बताया ड्रामेबाज़ | Union Minister Anurag Thakur calls Rahul Gandhi dramebaaz | Patrika News

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को बताया ड्रामेबाज़

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2023 12:43:30 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Anurag Thakur Calls Rahul Gandhi Dramebaaz: वायनाड से काँग्रेस सांसद राहुल गांधी की 2019 में मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी देने की वजह से सांसदी रद्द हो गई है। सांसदी जाने के बाद खुद राहुल समेत काँग्रेस के अन्य दूसरे नेता लगातार केंद्र सरकार पर हमला कर रहे हैं। इसके साथ की सत्याग्रह, मशाल जुलूस जैसे मामले भी देश के अलग-अलग हिस्सों में देखी जा रहे हैं। ऐसे में अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

anurag_thakur_says_rahul_gandhi_is_creating_drama.jpg

काँग्रेस (Congress) के नेता, पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद (Member of Parliament from Waynad) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सूरत कोर्ट से 2019 में मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी देने के मामले में मानहानि के केस में दोषी करार देते हुए दो साल की सज़ा मिलने का असर उनकी सांसदी पर भी पड़ा है। जमानत के दम पर राहुल फिलहाल जेल जाने से तो बच गए, पर अपनी सांसदी नहीं बचा सके। मानहानि के मामले में सज़ा मिलने की वजह से लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) ने राहुल गांधी की सांसदी को रद्द कर दिया, जिससे अगले 8 साल तक राहुल पर चुनाव लड़ने से भी रोक लगेगी।

इस फैसले के बाद राहुल गांधी समेत काँग्रेस के अन्य सभी नेता बीजेपी पर हमला तो कर रहे हैं ही, साथ ही अलग-अलग तरीकों जैसे कि सत्याग्रह, मशाल जुलूस आदि के ज़रिए देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। हाल ही में केंद्रीय मंत्री (Union Minister) अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने इस पूरे मामले पर राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

राहुल को बताया ड्रामेबाज़

बीजेपी नेता और खेल, युवा मामले और सूचना एवं प्रसारण मंत्री (Minister of Sports, Youth Affairs and Minister of Information and Broadcasting) अनुराग ठाकुर ने इस पूरे मामले पर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। मोदी सरनेम मामले पर राहुल गांधी की विवादित टिप्पणी पर बयान देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल ने लगातार ओबीसी समुदाय का अपमान किया है। उन्हें इसके लिए ओबीसी समुदाय से माफी मांगनी चाहिए, पर उन्होंने ऐसा नहीं किया है। इस मामले पर कोर्ट ने राहुल पर फैसला सुनाया है पर वह और उनकी काँग्रेस पार्टी कोर्ट के आदेश का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

इस पूरे मामले पर काँग्रेस पार्टी की प्रतिक्रिया और विरोध प्रदर्शन पर बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को ड्रामेबाज़ बताया और पूछा कि उनकी पार्टी यह ड्रामा क्यों कर रही है?

इतना ही नहीं, वीर सावरकर (Veer Savarkar) पर की गई राहुल की विवादित टिप्पणी पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल कभी भी सावरकर नहीं बन सकते हैं, क्योंकि सावरकर कभी भी राहुल की तरह 6 महीने के लिए विदेश यात्रा पर नहीं गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो