scriptयूपी CM योगी का बड़ा बयान, ‘महापुरुषों के नाम पर सरकारी छुट्टियां होनी चाहिए बंद’ | UP CM says no holiday in schools on birth anniversaries of great personalities | Patrika News

यूपी CM योगी का बड़ा बयान, ‘महापुरुषों के नाम पर सरकारी छुट्टियां होनी चाहिए बंद’

Published: Apr 14, 2017 12:27:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

सीएम योगी ने कहा कि महापुरुषों की जयंती या पुण्यतिथि पर स्कूल बंद नहीं होने चाहियें।

संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की जयंती पर लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम के दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि महापुरुषों की जयंती या पुण्यतिथि पर स्कूल बंद नहीं होने चाहियें। योगी के इस बयान के बाद सियासी बयानबाज़ियों का सिलसिला शुरू होना तय माना जा रहा है।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/852770943906729984
सीएम योगी यहां अंबेडकर जयंती के मौके पर अपने विचार रख रहे थे। उन्होंने कहा कि महापुरुषों की जयंती या पुण्यतिथि पर स्कूल बंद नहीं होने चाहियें। योगी बोले ऐसे अवसर पर स्कूलों में महापुरुषों के नाम पर 1 घंटे का कार्यक्रम किया जाना चाहिए।
योगी ने कहा, ‘ उत्तर प्रदेश में किसी के साथ छुआछूत के नाम पर भेदभाव नहीं होगा, प्राथमिक स्कूलों और प्राविधिक शिक्षा में दलित छात्रों को छात्रवृति दी जायेगी।”

उन्होंने कहा, ‘ संविधान ने लोगों को आगे बढ़ाने का काम किया, समाज के दलितों को मुख्यधारा से जोड़ने को सभी संकल्पित किया है। ”
https://twitter.com/hashtag/BabasahebAmbedkar?src=hash
योगी ने अंबेडकर जयंती पर सभी को बधाई देते हुए कहा, ‘बाबा साहब की 126वीं जयंती पर बधाई, बाबा साहब ने हर व्यक्ति की आवाज को मजबूती दी।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो