scriptUttarakhand News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून पहुंचकर चीन बॉर्डर पर जवानों के साथ मनाएंगे दशहरा | Uttarakhand News: Defence Minister Rajnath Singh to celebrate Dussehra with soldiers in Uttarakhand | Patrika News

Uttarakhand News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून पहुंचकर चीन बॉर्डर पर जवानों के साथ मनाएंगे दशहरा

Published: Oct 04, 2022 03:31:44 pm

Submitted by:

Archana Keshri

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन सीमा पर जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। इसके साथ ही वह इस अवसर पर सेना के शस्त्र पूजन कार्यक्रम में भी हिस्सा लेगें। इसके अलावा वह देहरादून में सेना से जुड़े दूसरे कार्यक्रमों में भाग लेंगे। भी बताया जा रहा है कि रक्षा मंत्री का बदरीनाथ दर्शन करने का भी प्लान है।

Defence Minister Rajnath Singh to celebrate Dussehra with soldiers in Uttarakhand

Defence Minister Rajnath Singh to celebrate Dussehra with soldiers in Uttarakhand

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज से शुरू होने वाले दो दिन के दौरे पर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। वे आज देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। देहरादून में सेना से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं, बुधवार को चमोली जिले में इंडो- चीन बॉर्डर पर आर्मी और ITBP के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। इस अवसर पर वह सेना के शस्त्र पूजन कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। उनका बदरीनाथ दर्शन का भी कार्यक्रम है। बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वहां भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उन्हें रिसीव करेंगे।
जानकारी के अनुसार वह देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने के बाद गढ़ी कैंट स्थित आर्मी गेस्ट हाउस में जाएंगे। रक्षा मंत्री यहां रक्षा मंत्रालय के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद वो आर्मी गेस्ट हाउस में ही रात्री विश्राम करेंगे। बताया जा रहा है कि बुधवार को वह सुबह बदरीधाम पहुंचेंगे। यहां बदरीनाथ धाम में दर्शन करेंगे। इसके साथ ही वह भगवान बदरी विशाल की पूजा-अर्चना करेंगे।
https://twitter.com/rajnathsingh/status/1577178845010354176?ref_src=twsrc%5Etfw
राजनाथ सिंह का इस बार विजय दशमी का त्योहार उत्तराखंड में सैनिकों के बीच मनाने का प्लान है। उनका चीन सीमा से सटे माणा और औली में सेना की रताकोण पोस्ट पर ITBP के जवानों के साथ विजयदशमी पर्व मनाने का कार्यक्रम है। रक्षा मंत्री चमौली में सेना के साथ आयोजित दशहरा कार्यक्रम में भाग लिने के साथ ही सेना की अग्रिम चौकियों का निरीक्षण ही करेंगे।
https://twitter.com/pushkardhami/status/1577186497299521537?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि माणा गांव भारत का अंतिम गांव माणा चमोली जनपद में बदरीनाथ से तीन किमी दूर 18 हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित है। अपनी अनूठी परंपराओं के लिए इसकी एक अलग पहचान है। यहां रडंपा जनजाति के लोग रहते हैं। चमोली की मलारी घाटी में स्थित बाड़ाहोती में चीन ने वर्ष 2014 से 2018 तक कई बार घुसपैठ कोशिश को आइटीबीपी के जवानों ने नाकाम कर दिया। बाड़ाहोती में सेना और आइटीबीपी हमेश चौकन्ना रहती है।

यह भी पढ़ें

Uttarakhand News: द्रौपदी का डांडा में हिमस्खल होने से 2 की मौत, 29 पर्वतारोही फंसे, रेस्क्यू के लिए भेजी गई सेना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो