scriptMDMK अध्यक्ष वाइको को मलेशिया में घुसने से रोका, लिट्टे से संबंध का लगाया आरोप | Vaiko prevented from entering Malaysia, detained at Kualalumpur airport | Patrika News

MDMK अध्यक्ष वाइको को मलेशिया में घुसने से रोका, लिट्टे से संबंध का लगाया आरोप

Published: Jun 10, 2017 08:08:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

एमडीएमके अध्यक्ष वाइको को शुक्रवार को मलेशिया में घुसने से रोक दिया गया।

एमडीएमके अध्यक्ष वाइको को शुक्रवार को मलेशिया में घुसने से रोक दिया गया। यही नहीं उन्हें कुआलालम्पुर हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया गया आैर अधिकारियों ने लिट्टे के साथ उनके कथित संबंधों को लेकर कर्इ सवाल पूछे। 
एमडीएमके ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वाइको को मलेशियन एयरलाइन्स के एक विमान से रात को चेन्नई वापस भेज दिया जाएगा। इसके बाद चेन्नई में एमडीएमके कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और सरकार से हस्तक्षेप की मांग की। वाइको 10 जून को मलेशिया के राज्य पेनांग के उपमुख्यमंत्री पी. रामासामी की बेटी के विवाह के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।
एमडीएमके ने कहा कि जब वाइको सुबह कुआलालम्पुर हवाईअड्डे पर उतरे तो आव्रजन अधिकारियों ने उनको बताया कि उन्हें देश में प्रवेश से इसलिए रोका गया, क्योंकि उनका नाम मलेशिया के लिए खतरनाक लोगों की सूची में शामिल है। अधिकारियों ने उनसे कहा कि वे श्रीलंका में लिट्टे से जुड़े रहे हैं। उनसे इस संगठन को लेकर सवाल भी पूछे गए। 
जब वाइको को बताया गया कि श्रीलंका में उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं तो उन्होंने इस बात से इनकार करते हुए अधिकारियों से कहा कि वे भारतीय नागरिक हैं। उन्होंने अपना पासपोर्ट भी दिखाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो