scriptमहाराष्ट्र-गुजरात से लेकर बिहार-बंगाल-झारखंड तक बवालः हिंसा के बाद तनावपूर्ण माहौल, इंटरनेट बैन | violence in maharashtra gujarat bihar bengal jharkhand stone pelting arrest curfew | Patrika News

महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर बिहार-बंगाल-झारखंड तक बवालः हिंसा के बाद तनावपूर्ण माहौल, इंटरनेट बैन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2023 10:33:53 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

रामनवमी पर जुलूस के दौरान गुजरात, बंगाल के बाद बिहार के सासाराम में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान हुए विवाद में पत्थरबाजी, वाहनों में तोड़फोड़ और कई झोपड़ीनुमा दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया।

violence

violence

देश के कई रामनवमी समारोह के दौरान हिंसक वारदातें सामने आई हैं। महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर बिहार-बंगाल-झारखंड तक जुलूस के दौरान बवाल हो गया। इस दौरान हुए विवाद में पत्थरबाजी, वाहनों में तोड़फोड़ और कई झोपड़ीनुमा दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। कई जगहों पर हुए पथराव, गोलीबारी और आगजनी में कई लोग घायल हो गए हैं तो कई लोगों को हिरासत मे भी लिया गया है। हिंसक घटनाओं के बाद इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है, जिसे देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है।

 

सासाराम और नालंदा में धारा 144 लागू


महाराष्ट्र्- गुजरात में हिंसा के एक दिन बाद कई जिलों में माहौल तनावपूर्ण रहा। बंगाल के हावड़ा में जिले में पथराव की ताजा घटनाओं की सूचना मिली। इसके बाद अधिकारियों को कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा लागू करनी पड़ी। वहीं, बिहार के सासाराम और नालंदा में भी दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद धारा 144 लागू कर दी गई।

घर जलाया, दुकानों पर भी हमला


बिहार के सासाराम में पिछले 24 घंटे से भी अधिक समय से दो पक्षों के बीच बवाल जारी है। शुक्रवार रात भी अलग-अलग इलाकों में हंगामा और पत्थरबाजी की गई। सासाराम में रामनवमी के जुलूस के बाद दो पक्षों में तनाव हो गया, जिसके बाद शहर के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा और दो समुदायों के बीच पथराव और आगजनी के बाद इंटरनेट को अगले आदेश तक इलाके में बंद कर दिया गया है। झड़प के बाद धारा 144 लागू कर दी गई।

https://twitter.com/ANI/status/1642001174005174273?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1642015150755684352?ref_src=twsrc%5Etfw
नालंदा में पुलिस की पेट्रोलिंग


बिहार के नालंदा में पुलिस की पेट्रोलिंग चल रही है जहां कल दो गुटों के बीच झड़प हो गई थी। कल दो समूहों के बीच हुई झड़प के मद्देनजर नालंदा में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। बता दें, गुरुवार की रात जब रामनवमी के जुलूस समाप्त हो गई और देर रात जुलूस में शामिल लोग अपने इलाके मोहल्ले में लौटने लगे। उसी दौरान कई मोहल्लों में दो समुदाय के बीच झड़प एवं तनाव की खबरें आने लगी थी। शुक्रवार के दोपहर होते-होते पूरे शहर में तनाव व्याप्त हो गया। नालंदा में 2 दिनों के इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई और धारा 144 लागू कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

सासाराम के बाद अब नालंदा में शोभायात्रा पर पथराव व फायरिंग, सात घायल

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1642014274297167873?ref_src=twsrc%5Etfw

 

 

 
 

झारखंड में भी हिंसा, पथराव में 5 लोग घायल


झारखंड के जमशेदपुर के हल्दीपोखर इलाके में भी कल रामनवमी विसर्जन जुलूस के दौरान पथराव किया गया। पथराव की घटना में करीब 5 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस का कहना है कि अब स्थिति शांतिपूर्ण है। वहीं, गुजरात पुलिस ने वडोदरा में रामनवमी के जुलूस पर कथित तौर पर पथराव करने के आरोप में 24 लोगों को हिरासत में लिया है। महाराष्ट्र के मालवणी में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के मामले में 21 लोगों को पुलिस हिरासत में लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो