scriptहिंसा की आग में झुलस रहा बिहार: सासाराम में फिर भड़की हिंसा, बिहारशरीफ में गोलीबारी में एक की मौत | violence in sasaram and curfew in Biharsharif, one killed in firing | Patrika News

हिंसा की आग में झुलस रहा बिहार: सासाराम में फिर भड़की हिंसा, बिहारशरीफ में गोलीबारी में एक की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2023 08:07:17 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में रामनवमी के आयोजन के दौरान हुए हंगामे के बाद एक बार फिर से हिंसा हुई है। दूसरी फायरिंग पहाड़पुरा में हुई जहां पर एक पुलिसकर्मी सहित 3 लोग जख्मी हुए। इनमें से एक की मौत हो गई।

violence in sasaram and bihar sharif

violence in sasaram and bihar sharif

बिहार में सासाराम और बिहारशरीफ हिंसा की आग में झुलस रहा है। रामनवमी के आयोजन के दौरान हुए हंगामे के बाद शनिवार को एक बार फिर से हिंसा हुई है। गोलीबारी और पथराव में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। हालात को देखते हुए कर्फ्यू लगाते हुए पुलिस ने फ्लैगमार्च शुरू किया है। वहीं, सासाराम से हिंसा का ताजा मामला सामने आया है। यहां एक बम ब्लास्ट हुआ है, जिसमें 6 लोग घायल हो गए हैं।

 

गोलीबारी में एक की मौत
रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान बिहार के नालंदा में शुरू हिंसा के मामले थमने का नाम नहीं ले आए। कुछ घंटों की शांति के बाद शनिवार को एक बार फिर दो पक्षों में फायरिंग हुई। इसमें कई लोग घायल हुए और एक व्यक्ति की मौत हो गई है। स्थिति नियंत्रण से बाहर जाते देख पुलिस ने पूरे इलाके में फ्लैगमार्च किया। शहरी इलाके में कर्फ्यू लगाते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी है।

सासाराम में फिर भड़की हिंसा, 4 अप्रैल तक सभी स्कूल बंद
वहीं सासाराम के शेरगंज इलाके में फिर हिंसा भड़क गई। यहां धमाके में 5 लोग घायल हो गए। इसके अलावा पत्थरबाजी भी हुई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सासाराम नगर के सभी स्कूलों को भी 4 अप्रैल तक बंद कर दिया है। सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सासाराम में बम विस्फोट
बिहार पुलिस ने घटना को लेकर ट्वीट कर कहा है कि रोहतास के सासाराम में बम विस्फोट की घटना की सूचना मिली है। इसके बाद जांच के क्रम में पाया गया कि घटनास्थल एक झोपड़ी है। वहां से एक स्कूटी भी बरामद की गई है। किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें। इसके साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो