scriptWater Scarcity in Delhi: दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर AAP और BJP फिर आमने-सामने, महिलाओं ने जल बोर्ड के ऑफिस पर किया पथराव | Water Scarcity in Delhi: AAP and BJP face to face again over water scarcity in Delhi, women pelted stones at water board office | Patrika News
राष्ट्रीय

Water Scarcity in Delhi: दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर AAP और BJP फिर आमने-सामने, महिलाओं ने जल बोर्ड के ऑफिस पर किया पथराव

Water Scarcity in Delhi: देश की राजधानी में जारी पानी की किल्लत को लेकर सियासत चरम पर है। जल संकट पर आम आदमी पार्टी और भाजपा के नेता आमने सामने हैं।

नई दिल्लीJun 16, 2024 / 02:46 pm

Shaitan Prajapat

Water Scarcity in Delhi: देश की राजधानी में जारी पानी की किल्लत को लेकर सियासत चरम पर है। जल संकट पर आम आदमी पार्टी और भाजपा के नेता आमने सामने हैं। एक तरफ, आम आदमी पार्टी का आरोप है कि हरियाणा दिल्ली को उसके हक का पानी नहीं दे रहा है। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा के नेताओं का आरोप है कि केजरीवाल सरकार का वाटर मैनेजमेंट ठीक नहीं है, टैंकर माफिया हावी है और इसलिए दिल्ली की जनता को पानी नहीं मिल रहा है। आज दिन में महिलाओं ने दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस पर पथराव किया।

बीजेपी का केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

नई दिल्ली संसदीय सीट से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ आरके पुरम में प्रदर्शन किया। इस विरोध-प्रदर्शन में भाजपा के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। भाजपाइयों ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ मटका फोड़ कर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली जल बोर्ड और दिल्ली सरकार के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाजी की। बांसुरी स्वराज ने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक है कि पिछले 10 साल से यहां आम आदमी पार्टी की सरकार है। हर साल पानी की समस्या होती है, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस संकट को दूर करने के लिए कुछ नहीं किया।

दिल्ली जल बोर्ड में नहीं किया मरम्मत का काम

बांसुरी स्वराज ने कहा कि कहा कि दिल्ली के पास पानी है। हरियाणा तय समझौते से ज्यादा पानी दे रहा है। आप सरकार ने जल बोर्ड को 600 करोड़ रुपये के मुनाफे से 73 हजार करोड़ रुपये के घाटे में लाकर खड़ा कर दिया। दिल्ली जल बोर्ड में मरम्मत का कोई काम नहीं किया गया। सिर्फ और सिर्फ टैंकर माफिया को प्रोत्साहित किया। दिल्ली की जनता आज पानी के लिए तरस रही है क्योंकि केजरीवाल सरकार ने इस पर कोई काम नहीं किया। दिल्ली में 40 फीसदी से ज्यादा पानी बर्बाद हो जाता है या फिर टैंकर माफिया उसे चुराकर ले जाता है।

दिल्ली में पानी की किल्लत गंभीर

दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडे पानी की समस्या को लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल के आवास पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी की किल्लत गंभीर होती जा रही है। हमने इस मामले में पत्र, मोबाइल और ईमेल के जरिए केंद्रीय मंत्री से संपर्क साधने की कोशिश की थी। हमने कहा कि आपके कॉर्डिनेशन से पानी का संकट दूर हो सकता है।

Hindi News/ National News / Water Scarcity in Delhi: दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर AAP और BJP फिर आमने-सामने, महिलाओं ने जल बोर्ड के ऑफिस पर किया पथराव

ट्रेंडिंग वीडियो