scriptदिल्ली में बदला मौसम का मिजाज: बारिश के साथ गिरे ओले, आज चलेंगी ठंडी हवाएं | weather changed in delhi hail with rain cold winds will blow | Patrika News

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज: बारिश के साथ गिरे ओले, आज चलेंगी ठंडी हवाएं

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2022 08:55:46 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजधानी का मौसम करवट ले रहा है। देश की राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों से शुक्रवार रात बारिश के साथ ओले पड़ने से मौसम में बदलाव देखने को मिला। बारिश ओर ओले पड़ने के बाद से तापमान में गिरावट आई है।शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ बहुत हल्की बारिश और गरज के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है।

weather changed in delhi

weather changed in delhi

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्सा में शुक्रवार रात मौसम का मिजाज बदल गया। तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले भी गिरे। बारिश और ओले गिरने से तापमान में गिरावट आई है। मौसम का मिजाज बदलने की वजह से लोगों को आज रात को थोड़ी ठंड भी महसूस होने लगी है। शहर में अधिकतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक था। मौसम विभाग के अनुसार, आज राजधानी दिल्ली सहित कई देश के कई हिस्सों में बादल छाए रहने के साथ गरज के बीच हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में तेज हवाएं चलेंगी।

 

दिल्ली के कई हिस्सों में हुई तेज बारिश
शुक्रवार को दिल्ली में दिनभर मौसम खुशनुमा रहा, लेकिन सूरज ढलते ही आसमान में अंधेरा छा गया। इससे पहले शाम को भी दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हुई थी। पश्चिमी दिल्ली के द्वारका, उत्तम नगर इलाके में तेज हवा के साथ बारिश हुई है। राजधानी के कुछ हिस्सों में तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं।

यह भी पढ़ें – मौसम विभाग का आने वाले तीन दिन झमाझम बारिश का अलर्ट



https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली में आज भी होगी हल्की बारिश
मौसम विभाग ने एक दिन पहले इसके बारे में अलर्ट जारी किया था। शनिवार को हलकी बारिश हो सकती है। गरज के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। दिन में अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक जा सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान बढ़कर 15 डिग्री पर पहुचंने की संभावना है। रविवार को मौसम साफ होने के बाद गर्मी में तेजी होगी।

यह भी पढ़ें – Weather Deteriorated- फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार



यूपी सहित इन राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, बिहार सहित कई राज्यों के कई इलाकों में मौसम में बदलावा आया है। पश्चिमी विक्षेभ की वजह से आज हल्की बारिश की संभावना है। इन राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 28 फरवरी को मौसम साफ हो जाने के बाद तापामान के 28 डिग्री पर पहुंचने का अनुमान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो