script दिल्ली समेत इन राज्यों में बढ़ने वाली है सर्दी, छाया रहेगा घना कोहरा, IMD ने जारी किया अलर्ट | Weather forecast Cold will increase in next 3 days due to western disturbance imd latest update | Patrika News

दिल्ली समेत इन राज्यों में बढ़ने वाली है सर्दी, छाया रहेगा घना कोहरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2023 08:44:56 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Weather Update: आज सुबह 08:30 बजे तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Weather Forecast

Weather forecast बीते हफ्ते बेमौसम बारिश के बाद उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। उत्तराखंड, जम्मू - कश्मीर में हुई बर्फबारी और बारिश का प्रभाव मौदानी इलाकों में पड़ना शुरू हो गया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके अलावा IMD ने अगले एक से दो दिनों तक तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और कराईकल में तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद जताई है।

इन राज्यों में गिरा तापमान

वहीं, निजी कंपनी स्काईमेट के की मानें तो, मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में भी घना कोहरा छाए रह सकते हैं। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान आज सुबह 08:30 बजे तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन इलाकों में सबसे कम रहा तापमान

आज यानी 11 दिसंबर को श्रीनगर में -4.8, पहेलगांव में -4.7,धर्मशाला में 5.2, पंतनगर में 5.6,अमृतसर में 6.0, हिसार में 5.6,करनाल में 6.8,पालम में 9.5 और बरेली में 5.5 न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।

15 दिसंबर से बढ़ेगी ठंड

बता दें कि आगले तीन से चार दिनों तक मौदानी इलाकों के मौसम में सामान्य रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित कई इलाकों में 15 दिसंबर से तापमान में गिरावट आने की भविष्यवाणी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो