Live Now
Weather Forecast News Today Live Updates : मौसम ने बदली करवट, दिल्ली सहित कई राज्यों में चढ़ा पारा
Weather Forecast News Today Live Updates : मौसम ने बदली करवट, दिल्ली सहित कई राज्यों में चढ़ा पारा

Weather Forecast News Today Live Updates : पिछले दिनों से जारी बारिश का दौर खत्म होने जा रहा है। बीते दो दिनों से मौसम ने करवट बदली है। राजधानी दिल्ली—एनसीआर, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में दिन में पारा चढ़ने लगा है। वहीं मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में बारिश की संभावना भी जताई है। इसके साथ ही कई जगह हवा चलने की भी बात कही गई है। मौसम विभाग ने पांच अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

10:35 AM

यहां होगी हल्की और मध्यम बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, केरल सिक्किम, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और छत्तीसगढ़, रायलसीमा, उत्तर प्रदेश बिहार, झारखंड, ओडिशा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तर पश्चिमी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है।

10:34 AM

उत्तराखंड, यूपी-बिहार का मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, दक्षिण गुजरात, रायलसीमा और हिमाचल प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में अगले दो दिनों के दौरान हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

10:34 AM

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र, गोवा, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु अगले 5 दिन तक भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के ताजा पुर्वानुमान के मुताबिक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक में 4-6 अक्टूबर तक भारी बारिश होगी। वहीं गोवा, दक्षिण कोंकण और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में 4 से 8 अक्टूबर तक भारी बारिश की संभावना है। स्काईमेट वेदर की माने तो 6 अक्टूबर से मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं।

10:34 AM

राज्यों में चढ़ने लगा पारा

मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा राजस्थान, हरियाणा और पंजाब सहित कई राज्यों में दिन में धूप चुबने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार तापमान बढ़ने के साथ लोगों को गर्मी और उमस सताने लगी है। हालांकि आने वाले पांच से छह दिन तक कई जगह बादल छाए रहने और हल्की बूंदा बांदी की संभावना जताई है।

10:33 AM

दिल्ली में ग्रीन अलर्ट जारी

दिल्ली में दिन में पारा चढ़ने लगा है। मंगलवार को पारा चढ़ा और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि सुबह सापेक्षिक आर्द्रता 71 प्रतिशत दर्ज की गई। आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में उत्तरपूर्वी हवाएं चलने का अनुमान जताया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned