script

Weather Forecast News Today Live Updates : देश में कई जगहों पर हो सकती है तेज गरज के साथ बारिश

Published: Oct 04, 2021 11:15:57 am

Weather Forecast News Today Live Updates : भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने कहा है कि हरियाणा के चरखी दादरी, उत्तर प्रदेश के बरसाना, मथुरा, आगरा, राजस्थान के डीग, भरतपुर सहित अन्य स्थानों पर तूफान आ सकता है और हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावनाएं बन रही हैं। उत्तर प्रदेश के बेरूत, संल, चंदौसी, नंदगांव और राजस्थान के तिजारा में भी तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है।

UP Weather Forecast Heavy Rain Predicted for Coming Days

UP Weather Forecast Heavy Rain Predicted for Coming Days

Weather Forecast News Today Live Updates : नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने कहा है कि उत्तरप्रदेश के अलीगढ़, जलेसर सहित हरियाणा मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार बन रहे हैं। इन जगहों पर अगले कुछ घंटों में बूंदाबांदी या हल्की बारिश आ सकती है। मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर तेज गरज के साथ बारिश होने की भी चेतावनी दी है।
हरियाणा के चरखी दादरी, उत्तर प्रदेश के बरसाना, मथुरा, आगरा, राजस्थान के डीग, भरतपुर सहित अन्य स्थानों पर तूफान आ सकता है और हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावनाएं बन रही हैं। उत्तर प्रदेश के बेरूत, संल, चंदौसी, नंदगांव और राजस्थान के तिजारा में भी तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में गर्मी और उमस ने बढ़ाई परेशानी, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

विभाग ने कहा है कि अगले दो से तीन दिन तक बंगाल की खाड़ी में बना हुआ एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन प्रभावी रहेगा जिसके प्रभाव से समुद्र में ऊंची लहरें उठेंगी। गुजरात सहित अन्य कई राज्यों में भी इस साइक्लोनिक सिस्टम के एक्टिवेट होने के कारण तेज बारिश की संभावनाएं बनी हुई हैं।
यह भी पढ़ें

Bihar Weather Forecast Today. बिहार में एक बार फिर सक्रिय हुआ मानसून, इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में मानसून देश से विदा हो सकता है। इस वर्ष मानसून के दौरान लगभग पूरे देश में भी औसतन वर्षा अधिक हुई है हालांकि यह सभी जगह समान रूप से नहीं हुई है। इस बार मानसून देश में जल्दी आने के कारण माना जा रहा था कि यह जल्दी ही जाएगा भी परन्तु ऐसा हुआ नहीं। माना जा रहा है कि मानसून अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में वापिस लौट सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो