Live Now
Weather Forecast News Today Live Updates: देश के कई राज्यों में मानसून की वापसी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Weather Forecast News Today Live Updates: देश के कई राज्यों में मानसून की वापसी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast News Today Live Updates : उत्तर और दक्षिण भारत सहित देश के अधिकतर हिस्सों से मानसून विदाई की ओर है, लेकिन कुछ राज्यों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आशंका है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र में मानसून की वापसी की संभावना बनी हुई है। इन राज्यों में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

8:46 AM

केरल और तमिलनाडु बाढ़ की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने केरल के छह जिलों के लिए 12, 13 और 14 अक्टूबर को भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं कुछ जिलों में तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। तमिलनाडु में भी चेन्नई उपनगरों में भारी बारिश के बाद बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है।

8:46 AM

दिल्ली—एनसीआर में होगी बारिश


मौसम विभाग के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली—एनसीआर और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है। बारिश के साथ-साथ आंधी तूफान की भी आशंका जताई गई है। बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों के लिए गाइडलाइन भी जारी किए गए हैं।

8:46 AM

इन राज्यों में मानसून की वापसी

मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में वापस आया मानसून अब कमजोर पड़ना शुरू हो गया। 24 घंटे में इन क्षेत्रों से मानसून की वापसी हो जाएगी। बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की भी संभावना जताई गई है।

8:45 AM

यहां बारिश के साथ तेज हवा की चेतावनी


उत्तर भारत में अचानक से मौसम करवट ले सकती है। तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना बन रही है। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का दबाव बन रहा है। चक्रवाती तूफान का नाम जवाद है। इसका असर उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र पर पड़ेगा, जबकि दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, पंजाब भी प्रभावित हो सकते हैं। तूफान की वजह से अचानक तेज बारिश और आंधी चलने की संभावना है।

8:45 AM

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग के मुताबिक 12 से 14 अक्टूबर, 2021 के दौरान कुछ राज्यों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात, ओडिशा-बंगाल झमाझम बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। केरल और माहे में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश होने के आसार है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned