scriptWeather Forecast News Today Live Updates: केरल-तमिलनाडु में अगले तीन दिन भारी बारिश, उत्तर भारत में बढ़ने लगी ठंड | Weather Forecast News Today Live Updates Rain Alert In Many States | Patrika News
live--icon/ Updated

Weather Forecast News Today Live Updates: केरल-तमिलनाडु में अगले तीन दिन भारी बारिश, उत्तर भारत में बढ़ने लगी ठंड

Weather Forecast News Today Live Updates : मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के लिए तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मानसून की वापसी के चलते पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है, जिसका असर अब मैदानी इलाकों पर भी दिखाई देने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की गई, जिससे और भी ज्‍यादा ठंड का अहसास हो रहा है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

नई दिल्ली

Published: October 29, 2021 09:20:35 am

प्रमुख अपडेट
Weather

Weather

Oct 29, 2021 | 05:30 AM (IST)

दिल्ली-एनसीआर सहित इन राज्यों में ठंड ने दी दस्तक

दिल्ली—एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। दिल्‍ली-एनसीआर के साथ पूरे उत्‍तर प्रदेश, जम्‍मू-कश्‍मीर, मध्‍य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल और उत्तराखंड में लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट महसूस की जाने लगी है। आने वाले दिनों में ठंड के और बढ़ने की संभावना है।

Oct 29, 2021 | 05:30 AM (IST)

समुद्र से दूर रहने की चेतावनी

दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु के तटों पर 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने के आसार हैं। मछुआरों को चेतावनी दी है कि इन इलाकों में मछली पकड़ने तथा किसी तरह के व्यापार से संबंधित काम के लिए नहीं जाएं।

Oct 29, 2021 | 09:19 AM (IST)

जम्मू, कश्मीर, लद्दाख में बर्फबारी

मानसून की वापसी के चलते पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है, जिसका असर अब मैदानी इलाकों पर भी दिखाई देने लगा है। उत्तर भारत में हवा का रुख बदलने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे और भी ज्‍यादा ठंड का अहसास होगा। वहीं जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान में बर्फबारी शुरू हो गई है।

Oct 29, 2021 | 09:19 AM (IST)

तापमान में काफी तेजी से गिरावट

देश के कुछ हिस्सों में ठंड रफ्तार पकड़ने लगी है, जिसके चलते तापमान में गिरावट जारी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से -1.6 डिग्री सेल्सियस से -3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। मौसम विभाग पहले ही कह चुका है कि आने वाले दिनों में तापमान में काफी तेजी से गिरावट देखने को मिल सकती है।

Oct 29, 2021 | 09:19 AM (IST)

कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने गुरुवार को तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के लिए 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तमिलनाडु में अलग-अलग/कुछ स्थानों पर 28 अक्टूबर-1 नवंबर 2021 के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा केरल और माहे में अलग-अलग जगह भारी बारिश होने की संभावना है। एनडीआरएफ की 12 टीमों को केरल के छह जिलों तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम और इडुक्की में तैनात किया गया है।

अगली खबर
right--arrow
weather forecast news today live updates: दिल्ली-UP समेत उत्तर भारत में शीतलहर, कई राज्यों में आज भी बारिश की सम्भावना
weather forecast news today live updates: दिल्ली-UP समेत उत्तर भारत में शीतलहर, कई राज्यों में आज भी बारिश की सम्भावना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Numerology: कम उम्र में ही अच्छी सफलता हासिल कर लेते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोगहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीweather update: राजस्थान के इन जिलों में हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसमतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loan

बड़ी खबरें

भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज पर पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट - केंद्र सरकारUP Assembly Elections 2022 : पलायन और अपराध खत्म अब कानून का राज,चुनाव बदलेगा देश का भाग्य - गृहमंत्री शाहराजपथ पर पहली बार 75 एयरक्राफ्ट और 17 जगुआर का शौर्य प्रदर्शन, देखें फुल ड्रेस रिहर्सल का वीडियोहेट स्पीच को लेकर हिन्दू संगठन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कहा-मुस्लिम नेताओं की भी हो गिरफ्तारीPriyanka Chopra Surrogacy baby: तस्लीमा ने वेश्यावृत्ति, बुरका से की सरोगेसी की तुलनारोज लोगों से मिलने वाले सांसद, पूर्व सांसद, विधायक और भाजपा नेताओं को पुलिस ने कोर्ट में बताया फरार, फिर सुर्खियों में झंडा विवादलता मंगेशकर की सेहत पर डॉक्टर का बड़ा बयान, दीदी के लिए दुआ मांग रहे लोगCorona Omicron Variet : स्वदेशी आरटी-पीसीआर किट "ओम" से होगी ऑमिक्रॉन की सटीक जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.