scriptWeather Forecast News Today Live Updates: चेन्नई में भारी बारिश से कई इलाके डूबे, पुडुचेरी में स्कूल-कॉलेज बंद | Weather Forecast News Today Live Updates Rain Alert In Many States | Patrika News
live--icon/ Updated

Weather Forecast News Today Live Updates: चेन्नई में भारी बारिश से कई इलाके डूबे, पुडुचेरी में स्कूल-कॉलेज बंद

Weather Forecast News Today Live Updates: चेन्नई में भारी बारिश से कई इलाके पानी में डूबने से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। सड़कों से लेकर घरों तक में पानी ही पानी भरा है। मौसम विभाग ने अगले 2 दिन तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। बंगाल की खाड़ी से तमिलनाडु के समंदर तक साइक्लोनिक प्रेशर के कारण मौसमी गतिविधियां बदल रही हैं। जिसका असर आंध्र प्रदेश एवं पुडुचेरी में भी दिखाई दे रहा है। तमिलनाडु और पुडुचेरी में दो दिनों के लिए स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की वजह से मैदानी इल

नई दिल्ली

Published: November 08, 2021 10:57:38 am

प्रमुख अपडेट
Weather Forecast News Today Live Updates

Weather Forecast News Today Live Updates

Oct 08, 2021 | 10:57 AM (IST)

चेन्नई में भारी बारिश, सड़कों से लेकर घरों में भरा पानी

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई भारी बारिश से बेहाल है। कई इलाके पानी में डूबने से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। सड़कों से लेकर घरों तक में पानी ही पानी भरा है। मौसम विभाग ने चेन्नई में अगले 2 दिन तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए तमिलनाडु के कई जिलों में आज और कल स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे।

Oct 08, 2021 | 10:56 AM (IST)

आंध्र प्रदेश एवं पुडुचेरी

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु तट के पास पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके प्रभाव से एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने की उम्मीद है, जो उत्तर-पश्चिम दिशा में तमिलनाडु तट की ओर बढ़ेगा। बंगाल की खाड़ी से तमिलनाडु के समंदर तक साइक्लोनिक प्रेशर के कारण मौसमी गतिविधियां बदल रही हैं। जिसका असर आंध्र प्रदेश एवं पुडुचेरी में भी दिखाई दे रहा है।

Oct 08, 2021 | 10:56 AM (IST)

महाराष्ट्र हो सकती है बारिश


मौसम विभाग ने दो दिन के लिए महाराष्ट्र के दो जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी के मुताबिक बेमौसम बारिश पूर्वी अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव के क्षेत्र के कारण हुई थी। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के दो जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। पूर्वी अरब सागर के ऊपर 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार और 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ तेज मौसम की संभावना है।

Oct 08, 2021 | 10:56 AM (IST)

हिमाचल में बर्फबारी से यातायात प्रभावित


हिमाचल प्रदेश में भी बारिश व बर्फबारी हो रही है। जिसकी वजह से मनाली-लेह मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है। बर्फबारी से सड़कों पर पैदा हुई फिसलन से रोड यातायात के लिए बंद हो गई। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही चार व पांच नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई थी।

Oct 08, 2021 | 10:55 AM (IST)

पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी


पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश व जम्मू-कश्मीर में हुई बारिश व बर्फबारी से यातायात प्रभावित हो गया। पूरी कश्मीर घाटी में कड़ाके ठंड पड़ने लगी है। बर्फबारी से जम्मू-कश्मीर का मुगल रोड बंद हो गया। जम्मू संभाग के पुंछ से कश्मीर को जोड़ने वाले मुगल रोड के अलावा बांडीपुर-गुरेज, कुपवाड़ा-करनाह मार्ग यातायात के लिए बंद हो गए। पूरी वादी में ठंड का प्रकोप और बढ़ गया है।

Oct 08, 2021 | 10:55 AM (IST)

दिल्ली—एनसीआर, यूपी और बिहार में बढ़ने लगी ठंड


दिल्‍ली एनसीआर में दिवाली पर खूब पटाखे जलाए जाने के बाद घने स्‍माग की मोटी परत छायी हुई है। इसकी वजह से कई हिस्सों में लोगों को गले में जलन और आंखों में पानी आने की दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में सुबह ठंड बढ़ने लगी है। उत्तर प्रदेश और बिहार में मौसम तेजी से बदल रहा है। प्रदेश में सुबह और शाम की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से यहां ठंड में बढ़ोतरी होगी।

अगली खबर
right--arrow
Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषण
Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषण

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.