scriptWeather Forecast News Today Live Updates: पहाड़ों पर बर्फबारी, इन राज्यों में बारिश के आसार, उत्तर भारत में बढ़ी ठंड | weather forecast news today live updates rain alert in many states | Patrika News
live--icon/ Updated

Weather Forecast News Today Live Updates: पहाड़ों पर बर्फबारी, इन राज्यों में बारिश के आसार, उत्तर भारत में बढ़ी ठंड

Weather Forecast News Today Live Updates: जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी हो रही है। हिमाचल के नारकंडा और जम्मू के गुलमर्ग और सोनमर्ग में हर तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है। कश्मीर के मैदानी इलाकों में तीन इंच और ऊंचाई वाले जगहों पर 7 इंच बर्फबारी हो सकती है।

नई दिल्ली

Published: December 08, 2021 09:33:37 am

प्रमुख अपडेट
Weather Forecast News Today Live Updates

Weather Forecast News Today Live Updates

Dec 08, 2021 | 09:32 AM (IST)

उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है। हिमाचल के शिमला जिले के नारकंडा में बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है। जम्मू-कश्मीर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग और सोनमर्ग में भी अच्छी बर्फबारी हो रही है। उत्तराखंड बरदुनाती और चमोली सहित कई इलाकों में बर्फबारी हुई। कश्मीर के मैदानी इलाकों में दो से तीन इंच जबकि ऊंचाई वाले जगहों पर 6-7 इंच तक बर्फबारी हो सकती है।

Dec 08, 2021 | 09:32 AM (IST)

मनाली में दो इंच की सफेद चादर

हिमाचल में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। मनाली में इस मौसम की पहली बर्फबारी देखने को मिली है। इस दौरान मनाली शहर में कई जगह दो इंच की सफेद चादर बिछ गई। हिमाचल के लाहौल-स्पीति घाटी में पिछले कई दिनों से हो रही बर्फबारी की वजह से वहां पर दो से पांच इंच की चादर बिछ गई है। लाहौल स्पीति में काफी अधिक मात्रा में बर्फबारी होने की वजह से वाहनों के पहिये जाम हो गए हैं, जिस वजह से वहां का यातायात भी प्रभावित हुआ है।

Dec 08, 2021 | 09:31 AM (IST)

इन राज्यों में तापमान में गिरावट

पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता की वजह से पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों का भी मौसम तेजी से बदल रहा है। दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाण, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में चल रही ठंडी हवाओं ने ठंड अब तेजी से बढ़नी शुरू हो गई है। इस कारण से मैदानी इलाकों में अब शीतलहर चल रही है।

Dec 08, 2021 | 09:31 AM (IST)

त्रिपुरा, असम, मेघालय में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से फिर से बादल छाए रह सकते हैं। उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे सटे तटीय इलाकों के ऊपर निम्न दबाव का केंद्र बना हुआ है। इसकी वजह से त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दक्षिण असम, मेघालय, मणिपुर और मिजोरम में भी अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके अलावा, तमिलनाडु, केरल, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Dec 08, 2021 | 09:31 AM (IST)

दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 दिसंबर से मौसम पूरी तरह से करवट लेगा। उत्तरी दिशा से आने वाली ठंडी हवाएं दिल्ली को सर्द करने का काम करेंगी और इससे तापमान में लगातार कमी दर्ज की जाएगी। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम 24 डिग्री सेल्सियस रहा। आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

Dec 08, 2021 | 09:30 AM (IST)

हरियाणा में छाई पहली धुंध

हरियाणा में मौसम ने करवट बदली है। हरियाणा में सर्दी के मौसम की पहली धुंध छानी शुरू हो गए है। बुधवार को धुंध छाने से वाहन चालाकों को परेशानी हुई। हालांकि जैसे ही धूप निकलनी तो सुबह 10 बजे तक मौसम साफ भी हो गया। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि धुंध का स्तर आने वाले दिनों में अधिक होगा। जिससे फसलों को फायदा होगा। बीते दिनों बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई थी। इसके बाद मौसम लगातार ठंड होता जा रहा है।

अगली खबर
right--arrow
Weather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट
Weather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाpm svanidhi scheme: रोजगार करना चाहते हैं तो बिना गारंटी ले लोन, ब्याज पर 7% मिलेगी सब्सिडीसचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'नोएडा-गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में 21-23 जनवरी तक बारिश की संभावना: मौसम विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.